रोनाल्डो ने बनाया हैट्रिक के साथ गोल का नया रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Sunday, 7 December 2014 2:17 PM

नई दिल्लीः फुटबॉल जगत में करिश्माई फुटबॉलर के रुप में विश्व भर में प्रसिद्ध पुतर्गाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेन के प्रतिष्ठित लीग ला लीगा में एक ही मैच में दो नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रियाल मेड्रिड से खेलने वाले रोनाल्डो ने सेल्टा विगो के खिलाफ हैट्रिक लगा कर इस लीग में सबसे ज्यादा हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं 23वीं हैट्रिक के लिए किए गए आखिरी गोल करने के साथ ही उन्होंने अपना 200वां गोल भी दाग दिया. जो इस लीग का अब तक का सबसे तेज 200वां गोल था.

 

इसके साथ ही रियाल मेड्रिड ने सेल्टा विगो को 3-0 से हराकर लगातार 18वीं जीत दर्ज कर बार्सिलोना के साथ संयुक्त क्लब रिकॉर्ड भी बना लिया है.

 

रोनाल्डो ने टेल्मो जारा और मेड्रिड के दिग्गज खिलाडी अलफ्रेडो डी स्टेफानो के रिकॉर्ड का तोड़ा. दोनों ने संयुक्त रूप से सिर्फ 179 मैचों में 22वीं हैट्रिक के साथ गोल का दोहरा शतक बनाया था.

 

रोनाल्डो ने हाफ टाइम से नौ मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. इसके बाद उन्होंने मैच के 65वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के सेंटर से दूसरा गोल किया और फिर फुल टाइम से नौ मिनट पहले तीसरा गोल दागकर 23वीं हैट्रिक पूरी की.

 

रियाल मेड्रिड के इस टूर्नामेंट में 14 मैचों में 36 अंक है. रोनाल्डो के टीम साथी सर्जियो रामोस ने कहा कि जो रिकॉर्ड उन्होंने बनाया है वह अद्भुत है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Real Madrid’s Cristiano Ronaldo breaks La Liga hat trick record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017