reasoned behind India defeat

reasoned behind India defeat

By: | Updated: 26 Mar 2015 04:47 PM

नई दिल्ली: विश्व कप जीतने का भारत का सपना सेमीफाइनल में ही चकनाचूर हो गया. लेकिन इस टूटे हुए सपने का जिम्मेदार लोग विराट कोहली और उनके प्यार अनुष्का शर्मा को मान रहे हैं. सड़क पर पोस्टर जलाने से लेकर ट्विवटर पर मजाक उड़ाने तक गुस्सा हर शक्ल में दिखाई दे रहा है.

 

सेमीफाइनल में जीत का सपना टूटा तो विराट अनुष्का पर गुस्सा फूटा. कहीं पोस्टर जलाया गया तो कहीं मजाक उड़ाया गया. कहीं दिल में रह गई बात तो कहीं जमकर निकली भड़ास.

 

प्यार पर भारी पड़ा है हार का गुस्सा

 

हम जीत के रथ पर सवार होकर सेमीफाइनल में पहुंचे थे. मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था अब इसे अति आत्मविश्वास कहिए या कुछ और हार की तो कोई कल्पना भी नहीं कर रहा है लेकिन टीम इंडिया सिर्फ हारी नहीं बुरी तरह हारी और हिंदुस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक लोग इस हार का जिम्मेदार विराट कोहली को बता रहे हैं.

 

मैच कुछ काबू में आता दिखाई दे रहा था. 329 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा कंगारुओं को कड़ी चुनौती दे रहे थे. लेकिन 45 रन पर शिखर को पवेलियन जाना पड़ा. धवन के बाद कोहली मैदान में उतरे लेकिन वो भी बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए.

 

कोहली ने 13 गेंदों पर महज एक रन बनाया और जॉनसन का शिकार बने.

 

विराट कोहली के मैदान में आते ही स्क्रीन पर अनुष्का नजर आई थीं लेकिन कोहली के आउट होने के बाद स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया और अनुष्का शर्मा के चेहरे का रंग उड़ गया. ये बहुत बड़ा झटका था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं.

 

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अनुष्का शर्मा का मजाक उड़ाया जा रहा है और उनकी सिडनी में मौजूदगी पर ही सवाल उठाए जा रहे हैं.

 

सैयद ने लिखा, "सच्चा प्यार क्या है सच्चा प्यार अनुष्का का है जो इतनी दूर सिडनी कोहली का कैच छोड़ना और एक रन बनाना देखने गई थीं."

 

चंद्रेश ने लिखा, "धोनी ने विराट से कहा था कि शर्मा के साथ थोड़ा वक्त बिताए. धोनी का मतलब रोहित शर्मा से था लेकिन विराट ने अनुष्का शर्मा समझा."

 

ऐसा नहीं है कि सिर्फ हार के बाद अनुष्का की चर्चा हो रही है मुकाबले से पहले भी उनके नाम की चर्चा थी. मजाक में कुछ ऐसा लिखा जा रहा था.

 

अब ऑस्ट्रेलिया देखेगा इंडिया के तेवर, जब उनको धोएंगे अनुष्का के पांच जेठ और पांच देवर.

 

लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद अब ये मजाक उल्टा हो गया ट्विवटर पर इस तस्वीर के साथ लिखा गया लो चली मैं अपने देवरों की बारात लेकर.

 

योगेंद्र ने लिखा, "ढीले पड़ गए अनुष्का के तेवर, ना सैंया चले ना देवर."

 

हरबीर सिंह सूरी ने लिखा, " ऑस्ट्रेलिया ने दिखाए अपने तेवर, हैरान रह गए अनुष्का के देवर, अब अनुष्का की फैमिली मांगेगी एक फेवर बेटी ओएलएक्स पर बेच दे अपनी शादी के जेवर."

 

आजकल आप टीवी पर विराट कोहली का ये विज्ञापन देख रहे होंगे.

 

इसी विज्ञापन को आधार बनाते हुए पूजा ने ट्विटर पर लिखा, "अनुष्का ने मैदान पर जाते वक्त विराट कोहली से कहा कि मैं 5 मिनट में तुम्हें यहां देखना चाहती हूं और विराट ने पारी के बाद कहा लो आ या बेबी."

 

दरअसल क्वार्टर फाइनल मैच से पहले ही कोहली ने खुलेआम अपने प्यार का इजहार किया था. मैच से पहले कोहली अनुष्का शर्मा की फिल्म एनएच-10 देखने पहुंचे थे. फिल्म देखने के बाद ट्विटर पर किया था इश्क का इजहार.

 

अनुष्का शर्मा वर्ल्ड कप दौरे में किसी मैच में मौजूद नहीं थी लेकिन जो मैच देखने पहुंची इंडिया वो ही मैच हार गया. अनुष्का का इससे कोई लेना-देना नहीं है लेकिन लोग अनुष्का को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और हिंदुस्तान के साथ-साथ पाकिस्तान में भी इसका मजाक बनाया जा रहा है.

 

विराट कोहली पर गुस्से की वजह उनके खराब शॉट के साथ-साथ उनसे जुड़ी उम्मीदों की वजह से भी है.

 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला खूब चला है इसलिए उनसे उम्मीदें भी ज्यादा थीं.

 

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए 18 मैच में 621 रन बनाए हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 118 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी, 3 शतकों के साथ कोहली का बैटिंग औसत 47.76 का रहा है.

 

हालांकि वर्ल्ड कप में 8 मैचों में कोहली ने 305 रन ही बनाए और सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ एक शतक बनाया.

 

उम्मीदें भी टूट गईं और देश का विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी20 में वापसी के बाद अब रैना की नजर विश्व कप पर