भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टूटा सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Saturday, 23 January 2016 8:49 PM
record run in india austrlia one day series

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज बल्लेबाजों के लिए वरदान साबित हुई और इसमें पांच मैचों किसी किसी बायलेटरल सीरीज में सर्वाधिक रन का नया रिकॉर्ड बनाया.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ यह श्रृंखला 4-1 से जीती और दोनों टीमों ने मिलकर रिकॉर्ड 3159 रन बनाए. इस दौरान इन दोनों टीमों ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2015 में पांच मैचों की वनडे सीरीज में बने 3151 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 331 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 331 रन बनाकर जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलियाई के वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने उसे उसकी सरजमीं पर 300 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है. 16 अक्तूबर 2013 को जयपुर में भी उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट पर 362 जबकि 30 अक्तूबर 2013 में नागपुर में चार विकेट पर 351 रन बनाकर जीत दर्ज की थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: record run in india austrlia one day series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017