गुप्टिल, विलियमसन की रिकॉर्ड साझेदारी, न्यूजीलैंड ने पाक 10 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Sunday, 17 January 2016 3:55 PM
Record stand by Guptill, Williamson sinks Pakistan

हैमिल्टन: मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन के बीच टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को दस विकेट से हरा दिया.

जीत के लिये 169 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड ने 14 गेंद और पूरे दस विकेट सुरक्षित रहते हुए 171 रन बना लिए.

विलियमसन और गुप्टिल ने टी20 क्रिकेट में 170 रन की साझेदारी का साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और लूट्स बोस्मैन का रिकॉर्ड तोड़ा जो उन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था.

पाकिस्तान ने ऑकलैंड में पहला मैच जीता था. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच वेलिंगटन में शुक्रवार को खेला जाएगा.

गुप्टिल ने 58 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए. वहीं विलियमसन ने 48 गेंद में 11 चौकों की मदद से 72 रन बनाए.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन शुरूआत काफी धीमी रही. दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 60 रन था. न्यूजीलैंड ने दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 82 रन बनाए.

विलियमसन और गुप्टिल ने अपने अपने अर्धशतक 13वें ओवर में पूरे किए. इस ओवर में मोहम्मद आमिर ने 15 रन दे डाले और उनके तीन ओवर में 34 रन बने.

पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक 56 रन उमर अकमल ने बनाए. उन्होंने शोएब मलिक के साथ 34 गेंद में 63 रन की साझेदारी की. अकमल 27 गेंद में 56 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शोएब ने 30 गेंद में 39 रन बनाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Record stand by Guptill, Williamson sinks Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017