रियो ओलंपिक की तैयारियों से आईओसी संतुष्ट

By: | Last Updated: Thursday, 2 October 2014 7:05 AM
rio olympic: ioc satisfied with preparations

रियो डी जनेरियो: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ब्राजील के रियो शहर में 2016 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए चल रही तैयारियों पर संतुष्टि जताई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार आईओसी के प्रतिनिधियों ने बुधवार को रियो शहर के अपने तीन दिन के दौरे को पूरा किया. इस दौरान आईओसी प्रतिनिधियों ने खेल-स्थल का मुआयना किया और स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक भी की.

 

आईओसी की समन्वयन समिति के प्रमुख नवाल एल मुटावाकेल ने कहा, “इससे पहले मार्च में रियो की हमारी आखिरी यात्रा से अब तक हुई प्रगति से हम संतुष्ट हैं. हमें उम्मीद है कि बेहद कम समय बचे रहने के बावजूद ब्राजीलियाई एक सफल खेल का आयोजन करेंगे.” गौरतलब है कि छह महीने से भी कम समय पहले आईओसी के उपाध्यक्ष जॉन कोट्स ने रियो ओलंपिक की तैयारियों को अपनी जिंदगी का सबसे खराब अनुभव बताया था.

 

आईओसी प्रतिनिधियों ने इस बार अपने दौरे में ओलंपिक गोल्फ कोर्स, ओलंपिक और पारालम्पिक गांव, डियोडोरो ओलंपिक पार्क और बारा ओलंपिक पार्क का निरीक्षण किया. उल्लेखनीय है कि आयोजकों ने जुलाई-2015 से मई-2016 तक 44 परीक्षण प्रतियोगिताएं आयोजित करने की योजना बनाई है. ओलंपिक खेल 5 से 21 अगस्त-2016 के बीच आयोजित होना है. दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र में आयोजित यह पहला ओलंपिक होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rio olympic: ioc satisfied with preparations
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ioc preparation rio olympic
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017