robot prediction

robot prediction

By: | Updated: 10 Feb 2015 03:58 PM

कैंटरबरीः न्यूजीलैंड के एक रोबोट ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2015 की सबसे कमजोर टीमों में शामिल अफगानिस्तान इस बार चैम्पियन बन कर उभरेगा . अफगानिस्तान को बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, स्कॉटलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है और वह क्रिकेट खेलने वाले देशों में अभी एक नए मेहमान की तरह है. वैसे, विशेषज्ञों की राय में उसके टूर्नामेंट जीतने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है.

 

बहरहाल, टीम के विश्व चैम्पियन बनने की भविष्यवाणी कैंटरबरी विश्वविद्यालय के छात्र एडुआडरे सैंडोवल द्वारा निर्मित रोबोट ने की. इस रोबोट का नाम इकराम रखा गया है. उसने विश्व कप में हिस्सा ले रहे 14 देशों के झंडे को देखने के बाद अफगानिस्तान को चुना.

 

समाचार पत्र 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' के ऑनलाइन संस्करण के अनुसार सैंडोविल ने कहा कि अफगानिस्तान की टूर्नामेंट जीतने की संभावनाए बेहद कम हैं लेकिन क्रिकेट में कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

 

रोबोट का नाम मेक्सिको-सीरिया मूल के दार्शनिक इकराम अंताकी के नाम पर रखा गया है.

 

सैंडोविल के अनुसार वह इस रोबोट की भविष्यवाणी की जांच करना चाहते हैं. उनके मुताबिक उन्हें पॉल नामक ऑक्टोपस से प्रेरणा मिली जो फीफा विश्व कप (2010) के दौरान जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी किया करता था.

 

विश्व कप 14 फरवरी से शुरू होना है जहां पहला मुकाबला सह-मेजबान न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाना है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा