फेडरर करेंगे 'इंडियन एसेज' का नेतृत्व

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 7:06 PM

नई दिल्ली: पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर भारत के पहले अंतर्राष्ट्रीय लीग टूर्नामेंट ‘इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग’ (आईपीटीएल) में भारतीय फ्रेंचाइजी ‘इंडियन एसेज’ का नेतृत्व करेंगे.

 

आईपीटीएल ने सोमवार को इसकी घोषणा की. फेडरर को स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल की जगह आईपीटीएल में शामिल किया गया है. नडाल को चोट के कारण हटना पड़ा.

 

नडाल ने आईपीटीएल का हिस्सा न बनने पर निराशा व्यक्त की और कहा, “आईपीटीएल के पहले संस्करण में न खेल पाने की घोषणा करते हुए मैं बेहद निराश हूं. मैं इंडियन एसेज के लिए खेलने और नई दिल्ली के टेनिस प्रशंसकों के सामने प्रदर्शन करने को उत्सुक था. मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं अगले वर्ष जरूर खेल पाउंगा.”

 

उधर भारतीय फ्रेंचाइजी से जुड़ने पर फेडरर बहुत उत्साहित नजर आए. उन्होंने हिंदी में ‘नमस्ते’ कहते हुए भारत का आभार व्यक्त किया और कहा, “मैं नई दिल्ली की अपनी पहली यात्रा और इंडियन एसेज के लिए खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. मेरी टीम ने मुझे बताया कि भारत में बड़ी संख्या में टेनिस के प्रशंसक और मेरे समर्थक हैं.”

 

फेडरर ने कहा, “इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि दिसंबर में होने वाली इंडियन प्रीमियर टेनिस लीग में टेनिस के प्रशंसक मेरा खेल देखने आएंगे.”

 

भारतीय फ्रेंचाइजी के आधार खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर के अलावा 14 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता पीट सैम्प्रास, गाएल मोनफिल्स, एना इवानोविक, सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना और फैब्रिस सैंटोरो शामिल हैं.

 

आयोजकों ने यह भी बताया कि टूर्नामेंट का भारत में होने वाला चरण नई दिल्ली की मेजबानी में होगा. पहले इसे मुंबई में आयोजित करने की योजना थी.

 

आईपीटीएल का भारतीय चरण छह से आठ दिसंबर के बीच आयोजित होगा. भारत के अलावा लीग के अन्य मैच मनीला, सिंगापुर और दुबई में आयोजित किए जाएंगे.

 

आईटीपीएल के संस्थापक और मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने बताया, “मैं माइक्रोमैक्स का आईटीपीएल परिवार में स्वागत करता हूं. मुझे लगता है कि टेनिस में नया परिवर्तन करने का समय आ गया है. दिसंबर में दिल्ली ऐसी टेनिस मैचों का गवाह बनेगा जैसा पहले यहां कभी नहीं हुआ. एक टेनिस प्रशंसक होने के नाते मैं फेडरर और सैम्प्रास को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखने को उत्साहित हूं. यह अभूतपूर्व होगा.”

 

गौरतलब है कि इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स के पास भारतीय फ्रेंचाइजी इंडियन एसेज का स्वामित्व है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Roger fedrer_Team India_Internationbal league Tournament _
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017