हरफनमौला प्रदर्शन के लिए रोहित कर रहे हैं गेंदबाजी प्रैक्टिस

By: | Last Updated: Sunday, 20 September 2015 2:57 PM
Rohit Sharma  Practising Seam Bowling

नई दिल्ली: आक्रामक बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों तेज गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे है और उनका मानना है कि आने वालों दिनों में फायदेमंद साबित हो सकती है क्योंकि भारत स्तरीय आलराउंडर तैयार करने के लिए जूझ रहा है.

 

 

 

रोहित ने कहा, मैंने नेट में तेज गेंदबाजी का प्रैक्टिस शुरू कर दिया है. यह पुरानी चीज नहीं है क्योंकि मैंने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ही नेट पर तेज गेंदबाजी शुरू की थी.

 

मैंने अभी तेज गेंदबाजी करना शुरू ही किया है और मुझे हमारे गेंदबाजी कोच भरत अरूण से बात करने की जरूरत है कि मैं आगे कैसे सुधार कर सकता हूं. उन्होंने कहा, मेरा विचार है कि टीम में मैं अधिक योगदान दूं.

 

अगर मैं प्रतिदिन 10 से 12 ओवर फेंक पाया और टीम में हालात के अनुसार तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभा पाया तो मेरा कप्तान राहत महसूस कर सकता है. यह सिर्फ इतनी सी बात है कि आप लगातार प्रगति करो और अपने तरकश में तीर बढ़ाते जाओ.

 

आलोचकों ने श्रीलंका दौरे पर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदलने के लिए रोहित को निशाना बनाया था लेकिन इस 28 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि उनका मानना है कि उनका प्रदर्शन संतोषजनक था क्योंकि उन्होंने दो अर्धशतक टीम की जीत के दौरान बनाए.

 

रोहित ने कहा, मैं टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. मुझे पता है कि मेरे पास बड़ा शतक जड़ने का मौका था लेकिन तीसरे टेस्ट में मेरा अर्धशतक संतोषजनक था. लेकिन मैं अपनी उपलब्धियों पर बैठे नहीं रहना चाहता और इसमें सुधार करना चाहता हूं.

 

रोहित ने कहा, आपको समझना होगा कि 264 रन की पारी रोजाना नहीं खेली जाती. यहां तक कि मैं भी अपने बनाए इस स्तर को बरकरार रखना चाहता हूं. लेकिन ये विशेष दिन होते हैं. आपका भाग्य, शॉट चयन, मैच के आपकी टीम की स्थिति, प्रत्येक चीज मायने रखती है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rohit Sharma Practising Seam Bowling
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bowling ROHIT SHARMA Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017