'रोहित में अगला सहवाग बनने की सारी काबिलियत'

By: | Last Updated: Tuesday, 20 October 2015 2:28 PM

दुबईः साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि भारत के मौजूदा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा में अगला वीरेंद्र सहवाग बनने के सारे गुण मौजूद हैं. उल्लेखनीय है कि लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज सलामी बल्लेबाज सहवाग ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से तत्काल प्रभाव से संन्यास की घोषणा कर दी.

 

दिल्ली में जन्मे सहवाग अब सिर्फ मास्टर्स चैम्पियंस लीग (एमसीएल) में खेलेंगे.

 

अगले वर्ष पूर्व दिग्गजों से सजे इस टूर्नामेंट एमसीएल को सहवाग ने ब्रायन लारा, ग्रीम स्मिथ और माइकल वॉन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ सोमवार को लांच कर दिया.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर स्मिथ के हवाले से मंगलवार को कहा गया है, “सहवाग जैसे खिलाड़ी की भरपाई बेहद मुश्किल होती है. वह स्वाभाविक तौर पर आक्रामक अंदाज में खेलने वाले बल्लेबाज थे और रोहित शर्मा ने इस श्रृंखला में कुछ-कुछ वैसी ही झलक पेश की है.”

 

स्मिथ ने कहा, “किसी भी मैच के अंत में जो चीज मायने रखती है, वह है सलामी बल्लेबाजों का आपसी तालमेल और एकदूसरे को दिया गया समर्थन. रोहित के पास वह सारे शॉट हैं जो उन्हें अगल सहवाग बना सकते हैं. वह बहुत ही ऊर्जावान खिलाड़ी हैं, जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में दो-दो दोहरे शतक हैं. इस सीरीज में भी वह 150 रनों की एक बेहतरीन पारी खेल चुके हैं.”

 

स्मिथ ने कहा, “वह स्पिन गेंदें अच्छी तरह खेलते हैं और तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेल लेते हैं. भारत चाहेगा कि शिखर धवन फॉर्म में लौट आएं और अगर ऐसा होता है तो भारत के पास एक बेहतरीन सलामी जोड़ी होगी.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rohit sharma will be next sehwag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017