रोस टेलर का रिकॉर्ड शतक, न्यूजीलैंड के 246 रन

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 3:42 PM
ross

दुबई: रोस टेलर लगातार तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के पहले और विश्व के छठे बल्लेबाज बने लेकिन उनकी नाबाद शतकीय पारी के बावजूद कीवी टीम आज यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे सात विकेट पर 246 रन ही बना पायी. टेलर का शतक पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले न्यूजीलैंड की पारी का आकषर्ण रहा. उन्होंने 135 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 105 रन बनाये.

 

इस अनुभवी बल्लेबाज का वनडे में यह लगातार तीसरा और कुल 11वां शतक है. टेलर ने इससे पहले अपने पिछले दो वनडे मैच भारत के खिलाफ जनवरी में खेले थे जिनमें उन्होंने नाबाद 112 और 102 रन बनाये थे. टेलर से पहले पाकिस्तान के जहीर अब्बास और सईद अनवर तथा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकाक लगातार तीन वनडे में शतक जड़ने का कारनामा कर चुके हैं.

 

वहाब रियाज (57 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद इरफान (51 रन देकर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टेलर को छोड़कर बाकी कीवी बल्लेबाज जूझते हुए नजर आये. टेलर के बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर डेनियल विटोरी (27) का था. इन दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की. निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची (23), विटोरी और नाथन मैकुलम (नाबाद 13) ने टेलर का कुछ देर तक साथ दिया. रोंची के साथ उन्होंने छठे विकेट के लिये 44 रन की साझेदारी की.

 

टेलर का शतक पहुंचना घटनाप्रद रहा. वहाब रियाज की गेंद उनके अंगूठे की चूमती हुई जबड़े पर लगी जिससे टेलर दर्द से कराह उठे. वह हालांकि रन के लिये दौड़े और उन्होंने वनडे में 11वां शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने उमर गुल पर छक्का और चौका लगाया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ross
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017