SRI vs RSA: अमला का शतक, पर श्रीलंका को बड़ी बढ़त

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 1:46 PM
rsa vs sri 2nd test

कोलंबो: हाशिम अमला के जुझारू शतक के बावजूद श्रीलंका ने स्पिनर दिलरूवान परेरा और रंगना हेराथ की शानदार गेंदबाजी से दूसरे और आखिरी टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज यहां पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल की. कल दो विकेट पर 13 रन के स्कोर पर क्रीज पर कदम रखने वाले अमला ने नाबाद 139 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला जिससे दक्षिण अफ्रीका 282 रन पर आउट हो गया.

श्रीलंका को इस तरह से 139 रन की बढ़त मिली. पहली पारी में 421 रन बनाने वाले श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 11 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 150 रन पर पहुंचा दी. स्टंप उखड़ने के समय उपुल थरांगा छह और कौशल सिल्वा पांच रन पर खेल रहे थे.

 

दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है. तीसरे दिन का खेल अमला की साहसिक पारी तथा श्रीलंका के स्पिनरों परेरा और हेराथ की शानदार गेंदबाजी के नाम रहा. दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये.

 

ऑफ स्पिनर परेरा ने 69 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ के स्पिनर हेराथ ने 71 रन देकर चार विकेट लिये. अमला ने एक छोर संभाले रखा और अपने करियर का 22वां शतक पूरा किया. वह श्रीलंकाई सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान भी हैं. उन्होंने अपनी पारी में 382 गेंद खेली तथा 12 चौके लगाये. अमला ने इस बीच हेराथ की गेंद पर एक रन लेकर शतक पूरा किया. इसके लिये उन्होंने 253 गेंद खेली तथा दस चौके लगाये. बाद में उन्होंने डेल स्टेन (30) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिये 47 रन की साझेदारी की और टीम को फालोआन से बचाया. स्टेन ने 71 गेंद खेली तथा दो चौके और दो छक्के लगाये. निचले क्रम में इमरान ताहिर (15) भी दोहरे अंक में पहुंचे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rsa vs sri 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017