लकमल की तारीफ कर बोले रत्नायके, 'लंबे समय बाद देखी इतनी शानदार गेंदबाज़ी'

लकमल की तारीफ कर बोले रत्नायके, 'लंबे समय बाद देखी इतनी शानदार गेंदबाज़ी'

श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करने वाले सुरंगा लकमल की तरीफ की है

By: | Updated: 16 Nov 2017 09:45 PM
Rumesh Ratnayake praise Suranga Lakmal after India’s top-order tumble
कोलकाता: श्रीलंका के तेज गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरुवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करने वाले सुरंगा लकमल की तरीफ की है, हालांकि उन्होंने कहा है कि अभी काम आधा हुआ है. लकमल ने टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया.

भारत ने दिन का अंत 11.5 ओवरों में तीन विकेट के साथ किया. लकमल ने छह ओवरों में एक भी रन नहीं दिया और तीन के तीनों विकेट लिए. उन्होंने पहले लोकेश राहुल (0) फिर शिखर धवन (8) और विराट कोहली (0) को पवेलियन की रहा दिखाई.

रत्नायके ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "लंबे समय बाद मैंने जो गेंदबाजी देखी उसमें यह सबसे शानदार गेंदबाजी में से एक थी. मैं नहीं कह सकता कि यह सर्वश्रेष्ठ था के नहीं. विकेट काफी मददगार थी. यह बड़ी चुनौती थी. विकेट को देखते हुए, हम जानते थे कि यह स्विंग लेगी. हालांकि काम अभी आधा हुआ है."

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और घांस युक्त विकेट का फायदा उठाया.

उन्होंने कहा, "टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा. व्यक्तिगत तौर पर मैं मानता हूं कि विकेट का यह व्यवहार डेढ़ दिन और इससे कुछ और देर तक रहेगा. चूंकि यह नई विकेट है तो हो सकता है कि एक दिन और यह स्थिति बनी रहे."

रत्नायके ने कहा, "विकेट पर घांस है. उपमहाद्वीप में इस तरह की पिच देखना मुश्किल होता है."

रत्नायके ने अपने गेंदबाजों को सलाह दी है कि वह गेंद को आगे रखें.

उन्होंने कहा, "मेरी सलाह साफ है. हमें गेंद को आगे रखना होगा. आपने गेंद में मूवमेंट देखा होगा. वो तभी मिलेगी जब आप आगे गेंद करें."

रत्नायके से पूछा गया कि क्या टेस्ट क्रिकेट में इस तरह की विकेटों की जरूरत है.

उन्होंने कहा, "एक तेज गेंदबाज होने के नाते मैं यह कहना अच्छा लगेगा. लेकिन अगर आप पांच दिन की बात करते हैं तो मैं नहीं जानता कि यह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है या नहीं."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rumesh Ratnayake praise Suranga Lakmal after India’s top-order tumble
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार के बाद कप्तान के पद पर शाकिब की नियुक्ति