काउंटी क्रिकेटः एक दिन में 15 विकेट लेकर रुशवर्थ ने रचा नया इतिहास

By: | Last Updated: Thursday, 18 September 2014 11:11 PM
Rushworth makes history by claiming 15 wickets in a day

नई दिल्लीः डरहम टीम से काउंटी क्रिकेट खेल रहे भारत के स्पीड स्टार वरुण एरॉन नॉर्थहेम्पटनशायर के विरूद्ध सिर्फ एक विकेट लेने में कामयाब रहे लेकिन इस मैच में उनके साथी क्रिस रुशवर्थ ने अपनी टीम के लिए एक नया इतिहास रच दिया. रुशवर्थ ने एक दिन में 20 ओवर में 15 विकेट लेकर डरहम के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया.

 

रुशवर्थ की तूफानी गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 83 रन पर खत्म हुई नॉर्थहेम्पटनशायर की पारी के 9 विकेट अकेले रुशवर्थ की झोली में आए. 28 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने पहली पारी में 12 ओवर की गेंदबाजी में 52 रन देते हुए 9 विकेट झटके. इंग्लैंड टीम से खेलने वाले बेन स्टोक ने नौंवा विकेट लेकर रुशवर्थ को पारी में 10 विकेट लेने से रोक दिया.

 

23 ओवर में मात्र 83 रन पर सिमटी नॉर्थहेम्पटनशायर को फोलोऑन खेलने पर विवश होना पड़ा. उधर रुशवर्थ दूसरी पारी में भी खतरनाक स्पेल के साथ तैयार थे. दूसरी पारी में 8 ओवर फेंकते हुए रुशवर्थ ने 43 रन देकर 6 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. इस तरह रुशवर्थ ने एक ही दिन में मात्र 20 ओवर में 95 रन देकर 15 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बना डाला.

 

दूसरी पारी नें नॉर्थहेम्पटनशायर की पूरी टीम 17.2 ओवर में 90 रन पर आॉल आउट हो गई. नॉर्थहेम्पटनशायर की दूसरी पारी में एरॉन ने अपने एकमात्र ओवर में एक विकेट लिया. रुशवर्थ की इस कहर बरपाती गेंदबाजी के कारण डरहम चारदिवसीय मुकाबले को एक पारी और 219 रन से जीतने में सफल रही. डरहम ने पहली पारी में 392 रन बनाए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rushworth makes history by claiming 15 wickets in a day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017