वनडे क्रिकेट में औसत के मामले में कोहली और डिविलियर्स से भी आगे निकला नीदरलैंड्स का रयान टेन डोशेट

वनडे क्रिकेट में औसत के मामले में कोहली और डिविलियर्स से भी आगे निकला नीदरलैंड्स का रयान टेन डोशेट

विश्व क्रिकेट में आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों का बोलबाला है. क्रिकेट के मैदान पर इन बल्लेबाजों की तूती बोलती है लेकिन वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड्स के रयान टेन डोशेट की औसत के आगे ये खिलाड़ी पीछे रह गए हैं.

By: | Updated: 18 Nov 2017 04:20 AM
Ryan ten Doeschate ODI batting average better than virat kohli and AB de Villiers

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों का बोलबाला है. क्रिकेट के मैदान पर इन बल्लेबाजों की तूती बोलती है लेकिन वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड्स के रयान टेन डोशेट की औसत के आगे ये खिलाड़ी पीछे रह गए हैं.


जी हां, ये जानकर हैरानी होगी कि नीदरलैंड्स के रयान टेन डोशेट का वनडे क्रिकेट में रन बनाने का औसत विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों से भी अधिक है. रयान ने वनडे अबतक खेले गए कुल 33 वनडे मैच में 67 की औसत से 1541 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 9 अर्द्धशतक भी शामिल है.


औसत के मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का युवा खिलाड़ी बाबर आजम दूसरे नंबर पर है. बाबर आजम ने अबतक 36 वनडे मैचों में 58.60 की औसत से 1758 रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक और उतने ही अर्द्धशतक शामिल है.


वनडे क्रिकेट में शतकों के मामले में दुनिया से दूसरे खिलाड़ी बन चुके विराट कोहली ने अबतक कुल 9030 रन बनाए हैं लेकिन उनके औसत को देखें तो वह सिर्फ 55.74 ही है, वहीं डिविलियर्स ने 54.06 की औसत से 8074 रन अपने नाम किया है.


वडने के अलावा रयान 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 42.80 की औसत से 214 रन बनाए हैं. रयान आईपीएल के कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सदस्य भी रह चुके हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ryan ten Doeschate ODI batting average better than virat kohli and AB de Villiers
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरी और कुलदीप की अश्विन-जडेजा से तुलना ठीक नहीं: युजवेंद्र चहल