आज सचिन, सौरव दोनों को पीछे छोड़ दिया था इस स्टार प्लेयर ने!

By: | Last Updated: Wednesday, 15 October 2014 12:36 PM
Sachin Tendulkar_Sourav Ganguly_Chris Cairns_

नई दिल्ली: आज से 14 साल पहले साल 2000 में वर्ल्ड क्रिकेट में तीन बड़े धमाके हुए थे और ये धमाके टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के आईसीसी नॉक-आउट के फाइनल मुकाबले में हुए था.

 

जी हां इस मुकाबले में सचिन, सौरव और न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑल-राउंडर क्रिस केन्स ने अपने-अपने फैंस को खूब खुश किया था. भले ही वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन सबसे बड़ी शख्सियत हो और सौरव एक सफल कप्तान लेकिन न्यूज़ीलैंड के इस दिग्गज ऑल-राउंडर का हौसले को उस दिन सबने सलाम किया था.

 

अब हम आपको बताते हैं कि उस दिन क्या हुआ था. साल 2000 में आज की तारीख पर पहला रिकॉर्ड सचिन ने बनाया उन्होनें अज़हर को पीछे छोड़ते हुए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का आंकड़ा छू लिया. इस मुकाबले में सचिन वनडे के सरताज बन गए.

 

हाल ही में ये खबर मिली थी कि क्रिस एक बस स्टॉप की सफाई कर अपने परिवारको पाल रहा है और अपने दिन गुज़ार रहा है.

 

उसके बाद टीम इंडिया के बंगाल के टाइगर सौरव गांगुली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया. जिसकी बदौलत टीम इंडिया 264 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखने में सफल हुई.

 

लेकिन उस मुकाबले का असली किंग तो किसी और को ही बनना था वो बल्लेबाज था क्रिस केन्स, क्रिस ने शानदार शतक लगाया उन्होनें 102 रनों की पारी खेली थी.

 

ये पारी इसलिए खास है क्योंकि इस पारी में क्रिस ने घुटने में चोट के बावजूद ये धमाकेदार अनबीटन पारी खेली और अपनी टीम को आईसीसी नॉक-आउट का खिताब दिलाकर ही दम लिया.

बस-स्टॉप की सफाई कर गुजार रहा है अपने दिन ये लिजेंड क्रिकेटर 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sachin Tendulkar_Sourav Ganguly_Chris Cairns_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017