तो क्या द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के नए कोच?

By: | Last Updated: Monday, 1 June 2015 1:05 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए बीसीसीआई ने वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज़ सचिन रमेश तेदुलकर, देश को लड़ने का जज़्बा सिखाने वाले कप्तान सौरव गांगुली और टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की जान माने जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण को बतौर सलाहकार, नई सहलाकार समिति से जोड़ा है.

 

लेकिन आज सोमवार को पूरे दिन से चर्चा में बनी रही इस खबर में एक नाम की कमी ऩज़र आती है. जी हां द वॉल और वर्ल्ड क्रिकेट के टेक्निकली सबसे सफल देश के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ की.

 

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के ट्वीट में और ना ही बीसीसीआई के किसी ऑफीशियल ने आज इस नाम का एक बार भी जिक्र नहीं किया. जबकि महज़ एक महीने पहले बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद ये कहा गया था कि बतौर सलाहकार बोर्ड सचिन, सौरव और द्रविड़ की सेवाएं लेने पर विचार कर रहा है जिससे टीम इंडिया को बेहतर दिशा मिले.

 

लेकिन आज इस बड़े एलान में राहुल द्रविड़ का नाम बिल्कुल साफ रहा.

लेकिन क्या इसके पीछे ये कारण माना जाए कि बीसीसीआई दिग्गज बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच या टीम डायरेक्टर बनाने पर विचार कर रही है? क्योंकि लंबे समय से सौरव गांगुली को टीम इंडिया का कोच बनाने को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म था लेकिन अब जिस तरह से बोर्ड ने गांगुली को नई सलाहकार कमेटी में रखा है उससे अब गांगुली को ये रोल नहीं मिलेगा ये साफ हो गया है तो क्या भारतीय टीम अब राहुल द्रविड़ के हाथों में जाने वाली है?

 

हाल ही में द्रविड़ ने आईपीएल के दौरान कहा था कि अभी उन तक बीसीसीआई की तरफ से ऐसी कोई बात नहीं आई. जब इस पर खुलकर बात होगी तो टीम इंडिया की कोचिंग जॉब पर विचार करेंगे.

 

द्रविड़ के इस बयान से ये साफ हो गया था कि वो पूरी तरह से भारतीय टीम की कोचिंग जॉब से इंकार नहीं कर रहे हैं.

 

भारतीय क्रिकेट टीम 7 जून को बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होने वाली है जहां उसे 1 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलने हैं. बीसीसीआई को 6 जून से पहले भारतीय टीम के स्पोर्टिंग स्टाफ का एलान करना बेहद ज़रूरी होगा. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी 5 जून को कोलकाता में एकत्रित होंगे जिसके बाद 6 जून को बांग्लादेश दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट होगा.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sachin Tendulkar_Sourav Ganguly_VVS Laxman_Rahul Dravid_Team India_Coach_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017