sachin tendulkar_virat kohli_harbhajan singh

sachin tendulkar_virat kohli_harbhajan singh

By: | Updated: 02 Feb 2015 02:59 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना है कि विराट कोहली जिस अंदाज में इन दिनों खेल रहे हैं, अगर वह वैसा ही खेलते रहे तो एक दिन वह सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से भी बड़े खिलाड़ी बन जाएंगे लेकिन अगले 100 साल तक भारतीय क्रिकेट में कोई सचिन तेंदुलकर की जगह नहीं ले सकेगा.

 

हरभजन ने कहा, "बीते तीन साल में कोहली ने जिस तरह की पारियां खेली हैं और जिस अंदाज में भारतीय टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए यादगार जीत दिलाई है, उसे देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में कोहली सचिन और सहवाग से भी बड़ी खिलाड़ी बन सकते हैं लेकिन यह सिर्फ आंकडों के लिहाज से होगा. जहां तक सचिन की बराबरी की बात है तो अगले 100 साल में कोई भी भारतीय खिलाड़ी उस इंसान की बराबरी नहीं कर सकता."

 

हरभजन के मुताबिक सचिन महानतम भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इसलिए हैं और रहेंगे क्योंकि उन्होंने उस दौर में रन बनाए हैं, जिस दौर में क्रिकेट रेडियो तक सीमित था. सचिन ने भारत को जीतने का भरोसा दिया और यह भरोसा उनके करियर के अंतिम पारी तक कायम था.

 

बकौल हरभजन, "सचिन की बराबरी कोई नहीं कर सकता. एक खिलाड़ी और एक इंसान के तौर पर सचिन का कोई सानी नहीं है. आज के खिलाड़ी आंकड़ों में सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं लेकिन उपलब्धियों के मामले में सचिन की बराबरी मुझे नहीं लगता कि अगले 100 साल तक कोई खिलाड़ी कर पाएगा."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RECORD: आईसीसी वनडे रैंकिंग में 909 अंक हासिल करने वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली