सचिन और वार्न ने दी एक दूसरे को चुनौती!

By: | Last Updated: Wednesday, 3 June 2015 2:29 PM
sachin vs warne

दुबई: क्रिकेट को अलविदा कह चुके सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न ने आज आईसीसी के मुख्यालय पर इसके मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन से मुलाकात ककरके अगस्त सितंबर में अमेरिका में प्रस्तावित लीजैंड्स टी20 क्रिकेट लीग के बारे में उनसे बात की.

 

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बताया ,‘‘ सचिन और वार्न आज सुबह आईसीसी मुख्यालय आये थे और आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन से उन्होंने लीग की योजना और ब्लूप्रिंट पर बात की.’’ अधिकारी ने हालांकि स्पष्ट किया कि व्यक्तियों द्वारा शुरू की जाने वाली निजी लीग को मंजूरी देना आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है क्योंकि यह घरेलू क्रिकेट बोर्ड के अधिकारों के दायरे में आता है जहां टूर्नामेंट या मैच होने हैं.

 

अधिकारी ने कहा ,‘‘ आईसीसी का काम टूर्नामेंट को मंजूरी देना नहीं है. आईसीसी के संविधान के तहत घरेलू बोर्ड ऐसे टूर्नामेंट को स्वीकृति देता है और आईसीसी को इसकी जानकारी देता है.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मिसाल के तौर पर बीसीसीआई ने हमें बताया कि एस्सेल समूह की इंडियन क्रिकेट लीग को उसने मान्यता नहीं दी है लिहाजा इसे अनधिकृत लीग करार दिया गया. इसी तरह आईपीएल, सीपीएल, नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट को बीसीसीआई, ईसीबी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली हुई है.’’

 

ये मैच अमेरिका के शिकागो, न्यूयार्क और लॉस एंजीलिस में होने हैं. अधिकारी ने कहा ,‘‘ नियम समान है. अमेरिका में अमेरिकी क्रिकेट संघ है और अगर टूर्नामेंट वहां हो रहा है तो उन्हें उसकी मंजूरी लेनी होगी.’’ ऐसी संभावना है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने रिचर्डसन से मुलाकात टूर्नामेंट के आयोजन के लिये लॉजिस्टिक से जुड़े मसलों पर आईसीसी का मार्गदर्शन लेने के लिये की होगी.

 

तेंदुलकर और वार्न ने आईसीसी के एक आला अधिकारी से मिलने की पुष्टि ट्विटर पर की.

 

तेंदुलकर ने ट्वीट किया ,‘‘ चुनौती का सामना करने को तैयार शेन वार्न. गेम ऑन. सचिन बनाम वार्न’’ वार्न ने लिखा ,‘‘ आईसीसी के साथ रोमांचक बैठक. गेम ऑन. सचिन बनाम वार्न.’’ तेंदुलकर और वार्न ने 28 पूर्व खिलाड़ियों को इस प्रस्तावित लीग में खेलने के लिये प्रति मैच 25000 डॉलर की पेशकश की है.

 

रिपोर्ट के अनुसार ब्रेट ली, एंड्रूयू फ्लिंटाफ, जाक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, ग्लेन मैकग्रा, माइकल वान, सौरव गांगुली, महेला जयवर्धने उन पूर्व खिलाड़ियों में से हैं जिनसे संपर्क किया गया है.

 

प्रस्ताव के अनुसार मैच साढे तीन साल के भीतर खेले जायेंगे जिनमें पहली सीरीज सितंबर में अमेरिका में होगी.

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017