आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में गांव को सचिन तेंडुलकर ने गोद लिया

By: | Last Updated: Sunday, 16 November 2014 2:40 AM
sachin_adopts_village

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर आदर्श ग्राम योजना के तहत आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में पुत्तमराजूकन्ड्रिगा गांव को गोद ले लिया है.

 सचिन ने पुट्टमराजुवारी कंडरिगा गांव पहुंचने के बाद यहां एक स्तंभ का अनावरण कर गांव को गोद लिया और कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया.

 

नेल्लोर के जिलाधिकारी एन. श्रीकांत, अधिकारियों और ग्रामीणों ने सचिन का गर्मजोशी से स्वागत किया.

 

सचिन यहां आवास, सड़क निर्माण और दूसरी विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जिनके लिए उन्होंने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडीएस) कोष से 2.79 करोड़ रुपये दिए हैं.

 

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव को गोद लेने की घोषणा के बाद यह सचिन का पहला दौरा है. सचिन के आगमन को देखते हुए गांव में उत्सव जैसा माहौल है. विशेषकर युवा और बच्चों में अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी को देखने के लिए खासा उत्साह है.

 

सचिन यहां के किसानों, बच्चों और युवाओं के साथ मुलाकात और बातचीत करेंगे.

सचिन के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. अधिकारियों ने दूसरे गांव के लोगों के लिए पुट्टमराजुवारी कंडरिगा में प्रवेश निषेध कर दिया है.कर्नाटक का गांव पुत्तमराजूकन्ड्रिगा 110 परिवारों का गांव है. इस गांव में कोई सड़क और शौंचालय की सुविधा नहीं है.

 

पुत्तमराजूकन्ड्रिगा गांव के इकलौते स्कूल में पांचवीं तक पढ़ाई होती है.

 

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुछ दिनों पहले जयापुर गांव को गोद लिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sachin_adopts_village
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???????? Andhra Pradesh tendulkar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017