सचिन का करिश्मा: क्रिकेट स्टेडियम में बदला दुर्गा पूजा पंडाल

By: | Last Updated: Wednesday, 1 October 2014 7:08 AM
sachin_durga_puja_cricket_stadium

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने कोलकाता के समीप क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर एक दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है जिसमें ‘क्रिकेट के भगवान’ की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं.

 

इस कृत्रिम स्टेडियम के कमेंट्री बाक्स में मां दुर्गा की प्रतिमा रखी गई है जो ऐसा लग रहा है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आशीर्वाद दे रही हैं. मैदान में तेंदुलकर की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं जिसमें उन्हें गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए दिखाया गया है.

 

शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सोनारपुर में बने इस पंडाल को रेल कालोनी सर्वजन दुर्गा समिति ने बनाया है जिसके कई सदस्य सचिन फैन क्लब का हिस्सा हैं.

 

रोचक तथ्य यह है कि नियमित सजावटी लाइटों की जगह फ्लडलाइटें लगाई गई हैं जबकि भक्ति गीतों की जगह तेंदुलकर के खेले गए मैचों में रवि शास्त्री की आवाज की कमेंटरी ने ले ली है.

 

पंडाल को पूरी तरह से क्रिकेट स्टेडियम का रूप दिया गया है जिसमें पिच, ड्रेसिंग रूम और गैलरी भी बनाई गई हैं. ‘स्टेडियम’ के उपर बड़ी स्क्रीम में तेंदुलकर के शतकों की फुटेज दिखाई जा रही है.

 

इस पंडाल की थीम ‘मां दुर्गा की आराधना के साथ सचिन वंदना है.’ पंडाल के आयोजक नीलेंदु बासु ने प्रेट्र से कहा कि वे बंगाल के युवाओं को प्रेरित करने के लिए तेंदुलकर के जीवन और उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा फोटाग्राफ और यादगार स्मृतियों के रूप में तेंदुलकर के करियर को पेश किया गया है जिसमें उनके बचपन से लेकर अंतिम मैच तक का समय शामिल है.

 

क्लब के सदस्यों को तेंदुलकर के जीवन से जुड़ी चीजों पर रिसर्च करने और इन्हें इकट्ठा करने में दो महीने का समय लगा.

 

क्लब के सचिव की भी भूमिका निभाने वाले बासु ने कहा, ‘‘यह उस व्यक्ति को हमारी ओर से तोहफा है जिसने 25 साल तक अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से देश का नाम रौशन किया.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sachin_durga_puja_cricket_stadium
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017