नहीं मांगी आईआईटी दिल्ली से जमीन: तेंदुलकर

By: | Last Updated: Sunday, 28 December 2014 11:39 AM

नई दिल्लीः क्रिकेट दिग्गज और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट अकादमी खोलने की योजना और इसके लिए आईआईटी, दिल्ली से जमीन मांगने की बात से रविवार को इंकार कर दिया और कहा कि इस तरह की खबरों से वह स्तब्ध हैं. तेंदुलकर ने सोशल वेबसाइट ट्विटर औऱ फेसबुक पर इस खबर का खंडन करते हुए लिखा, “मैं इस प्रकार की खबरें देखकर स्तब्ध हूं कि मैंने आईआईटी दिल्ली से अपनी अकादमी खोलने के लिए जमीन मांगी.”

 

तेंदुलकर के अनुसार न ही उन्होंने किसी प्रकार की अकादमी खोलने की योजना बनाई है और न ही जमीन की ही मांग की.

 

तेंदुलकर की तरफ से यह स्पष्टीकरण ऐसे समय में है, जब मीडिया में रपट आई कि आईआईटी-दिल्ली के निदेशक रघुनाथ के. सेवगांवकर ने इसलिए अपना पद छोड़ दिया, क्योंकि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उनपर दबाव बनाया था कि तेंदुलकर को एक क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए आईआईटी की जमीन दे दी जाए.

 

तेंदुलकर ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि बेहतर होता कि अगर इस तरह की खबर छापने से पहले तथ्यों का पता लगाया जाता.

 

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, सेवगांवकर पर संस्था के पूर्व प्राध्यापक और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी को 1972 से 1991 के बीच के बकाया वेतन भुगतान के तौर पर 70 लाख रुपये देने का भी दबाव था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sachin_iit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017