वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं सायना नेहवाल और पी वी सिंधू

By: | Last Updated: Friday, 29 August 2014 2:08 AM

नई दिल्ली: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और युवा सनसनी पी वी सिंधु ने गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. साइना ने शुरूआती गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करके जापान की सयाका तकाहाशी को 14-21, 21-18, 21-12 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की ली झूरेई से होगा.

 

सिंधु ने उलटफेर किया. इस 11वीं वरीय भारतीय खिलाड़ी ने कोरिया की विश्व में पांचवें नंबर की खिलाड़ी यियोन जु बेई को एक घंटे 16 मिनट तक चले बेहद संघषर्पूर्ण मुकाबले में 19-21, 22-20, 25-23 से पराजित किया. विश्व में सातवें नंबर की साइना पहला गेम हार गयी लेकिन इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त खेल दिखाया और एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में 13वीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी को हराने में सफल रही.

 

पहले गेम में साइना पूरी तरह से लय में नहीं दिख रही थी और किसी भी समय नहीं लग रहा था कि वह जीत की हकदार है. वह शुरू से ही पिछड़ गयी और गेम में किसी भी समय ऐसा अवसर नहीं आया जबकि ऐसा लगे कि साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी के करीब पहुंच पाएगी.

 

एक समय जापानी खिलाड़ी 13-8 से बढ़त पर थी लेकिन जब लग रहा था कि साइना मैच गंवा देगी तब उन्होंने फिर से अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया और पहले 15-16 से अंतर कम करके जल्द ही 17-17 से बराबरी कर दी. जब स्कोर 18-18 था तब साइना ने लगातार तीन अंक जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींच दिया. तीसरे और आखिरी गेम में साइना को खास मेहनत नहीं करनी पड़ी.

 

शुरू में एक समय स्कोर 7-7 से बराबर था लेकिन इसके बाद केवल साइना की चली और उन्होंने आसानी से यह गेम अपने नाम करके मैच जीता.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: saina_pvsandhu_worldchampionship
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017