संगकारा के शतक से श्रीलंका के 287 रन

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 8:59 AM
sangakara_new zealand_sri lanka_

वेलिंगटन: कुमार संगकारा के नाबाद 113 रन की मदद से श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सातवें और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आज छह विकेट पर 287 रन बना लिये.

 

संगकारा ने अपनी पारी में 105 गेंदों का सामना किया और अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर काबिज आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग से वह सिर्फ 11 रन पीछे रह गए हैं.

 

संगकारा के 13693 रन हो गए हैं जबकि पोंटिंग के नाम 13704 रन हैं. सचिन तेंदुलकर 18426 रन बनाकर इस सूची में टॉप पर हैं.

 

न्यूजीलैंड पहले ही 4-1 से श्रृंखला जीत चुका है लिहाजा यह मुकाबला औपचारिकता मात्र है. संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान ने दूसरे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारी की. दिलशान 81 रन बनाकर विकेट के पीछे कैच देकर लौटे. अब वह वह छह पारियों में 66.16 की औसत से रन बना चुके हैं.

 

लाहिरू तिरिमन्ने (30) ने दिलशान के साथ पहले विकेट के लिये 71 रन जोड़े. महेला जयवर्धने 14 रन बनाकर आउट हुए. सीकुगे प्रसन्ना एक और दिनेश चांदीमल सिर्फ छह रन बना सके. न्यूजीलैंड के लिये कोरे एंडरसन ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sangakara_new zealand_sri lanka_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Kumar Sangakara new zealand sri lanka
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017