सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सांगा टाल सकते हैं अपना संन्यास!

By: | Last Updated: Saturday, 29 November 2014 12:42 PM

नई दिल्लीः श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगाकार अपने संन्यास के फैसले पर फिर से विचार कर सकते हैं. उन्होंने अप्रैल में विश्व कप 2015 के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. 37 वर्षीय इस धाकड़ बल्लेबाज पर बोर्ड ने दवाब बनाते हुए टीम हित में अपने फैसले पर फिर से विचार करने को कहा है.

 

वहीं टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और श्रीलंका को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले अरविंद डिसिल्वा के अनुसार सांगा को कुछ वर्ष और टेस्ट क्रिकेट खेलते रहना चाहिए ताकि वो टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकें. उन्होंने कहा कि हमने(टीम श्रीलंका) विश्व क्रिकेट में कम समय में बहुत कुछ हासिल किया है. विश्व कप जीतने से लेकर बड़े टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े गेंदबाज तक हमारे देश से है (मुरलीधरण 800 टेस्ट विकेट). ये हमारे लिए गर्व की बात होगी अगर सांगा सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ डाले.

 

क्या कहते हैं आंकड़े –

 

संगाकारा की बल्लेबाजी को देखें तो आंकड़े खुद ही इस बात की गवाही दे रहे हैं कि वो सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें लंबा समय क्रिकेट को देना होना. सचिन ने 200 टेस्ट में 15,921 रन बनाए थे. वहीं संगाकारा ने 128 मैच में 11988 रन बना लिए हैं.

 

सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 3934 रन की जरूरत है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पूरी लय में दिख रहा है. संगाकारा के बल्ले से इस साल जमकर रन आए हैं. उन्होंने 11 मैच में एक तिहरा शतक, एक दोहरा शतक और दो शतक के साथ 1486 रन बनाए हैं.

 

अगर बात सचिन के रिकॉर्ड की करें तो इसे तोड़ना अभी असंभव सा लगता है क्योंकि इसके लिए सांगा को कम से कम 3 से 4 साल क्रिकेट के मैदान में इसी तरह रन बनाने होंगे. लेकिन सांगा की बढ़ती उम्र इसमें सबसे बड़ी बाधा बन सकती है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sangakkara could stay on to break Tendulkar’s record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017