सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने रचा नया इतिहास

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 4:15 PM
Sania Mirza on the verge of a world record with Martina Hingis

सिडनी: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने आज सीधे सेटों में जीत दर्ज करके डब्ल्यूएटीए सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ महिला डबल्स में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की. सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चीन की चेन लियांग और शुई पेंग को एक घंटे से भी कम समय में 6-2, 6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी.

इससे उन्होंने वर्ष का लगातार दूसरा खिताब जीतने की अपनी संभावनाओं को भी बरकरार रखा. आज की जीत सानिया और हिंगिस की लगातार 28वीं जीत है और इस तरह से उन्होंने प्यूटरेरिका की गिगी फर्नाडिस और बेलारूस की नताशा जेवेरेवा के 1994 में बनाये गये रिकॉर्ड की बराबरी की.

पिछले साल जोड़ी बनाने के बाद सानिया और हिंगिस ने मिलकर दस युगल खिताब जीते हैं. इनमें इंडियन वेल्स, मियामी, चार्ल्सटन, विंबलडन, यूएस ओपन, ग्वांग्झू, वुहान, बीजिंग, 2015 का डब्ल्यूटीए फाइनल्स और पिछले सप्ताह का ब्रिस्बेन इंटरनेशनल भी शामिल है.

सानिया और हिंगिस ने आज के एकतरफा मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी टीम की दो बार सर्विस तोड़ी और खुद एक ब्रेक प्वाइंट बचाया और इस तरह से पहला सेट आसानी से अपने नाम किया. लियांग और पेंग की सर्विस कमजोर थी और इसलिए दूसरे सेट में भी कुछ बदलाव नहीं हुआ. भारतीय-स्विस जोड़ी को ब्रेक प्वाइंट के सात मौके मिले जिसमें से दो में वे कामयाब रही. इस तरह से उन्होंने खास मशक्कत किये बिना ही जीत दर्ज कर ली.

सानिया और हिंगिस का अगला मुकाबला टिमिया बाबोस और कैटरिना सबरेतनिक तथा रालुका ओलारू और यारोस्लाव शेवेदोवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. इस बीच महिला एकल में रोमानिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने चेक गणराज्य की पांचवीं वरीय कारोलिना पिल्सकोवा को 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा भी इटली की सारा ईरानी को 7-6, 6-0 से हराकर अंतिम चार में पहुंच गयी है. पुरूष वर्ग में सर्बिया के तीसरी वरीय विक्टर ट्रोइस्की ने दूसरे दौर में स्पेन के टोमी रोबरैडो को 6-1, 6-4 से आसानी से पराजित किया. बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, फ्रांस के जेरेमी चार्डी और उक्रेन के अलेक्सांद्र दोल्गोपोलोव भी आगे बढ़ने में सफल रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sania Mirza on the verge of a world record with Martina Hingis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017