ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगी सानिया मिर्जा

टेनिस कोर्ट पर नए साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन से होगा लेकिन उससे पहले भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है. भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट के कारण साल के पहले ग्रैंड स्लैम में हिस्सा नहीं ले पाएंगी.

By: | Updated: 16 Dec 2017 06:37 PM
Sania Mirza to miss Australian Open 2018 due to injury

कोलकाता: टेनिस कोर्ट पर नए साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन से होगा लेकिन उससे पहले भारतीय प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है. भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट के कारण साल के पहले ग्रैंड स्लैम में हिस्सा नहीं ले पाएंगी.


सानिया ने कहा, "मुझे घुटने में ऐसी जगह चोट लगी है, जिसे जम्पर्स नी कहते हैं. इसमें बहुत दर्द होता है. मैं चलने में तो सक्षम हूं, लेकिन खेलने में सक्षम नहीं हूं. यह सबसे बड़ी समस्या है."


भारत की 31 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "मैंने जब पिछले कुछ माह में अपने चिकित्सकों से बात की थी, तो उन्होंने मुझे कुछ माह के आराम की सलाह दी थी. इसके बाद देखते हैं कि सर्जरी या इंजेक्शन के बाद देखतें कि क्या होता है?"


सानिया ने कहा, "मैं इस बारे में आपको स्पष्ट नहीं बता पाऊंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं अगले साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में हिस्सा नहीं ले पाऊंगी."


सानिया ने कहा कि उन्हें टेनिस कोर्ट में वापसी करने में समय लगेगा. उन्होंने आशा जताई है कि वह अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों (चार अप्रैल से 15 अप्रैल तक) और एशियाई खेलों (18 अगस्त से दो सितम्बर) में हिस्सा ले पाएंगी.


प्रेमजीत लाल इंविटेशनल टेनिस टूर्नामेंट तीन दिनों तक चलने वाला है और इसमें सानिया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हुईं. उनके साथ इसमें भारत के दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज और सोमदेव देववर्मन भी शामिल हुए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Sania Mirza to miss Australian Open 2018 due to injury
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story घरेलू क्रिकेट का रन मशीन, सीनियर टीम में जलवा दिखाने की तैयारी में!