सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने जीता विंबलडन महिला डबल्स खिताब

By: | Last Updated: Sunday, 12 July 2015 2:06 AM
sania_hingis_wins_wimbldon

लंदन/नई दिल्ली: भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने शनिवार को विंबलडन महिला डबल्स का खिताब जीत लिया.

 

सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने फाइनल मैच में रूसी जोड़ी एकातेरीना माकारोवा और एलेना वेसनिना की जोड़ी को 5-7, 7-6 (4) और 7-5 से हराया.

 

पहला सेट गंवाने के बाद सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने मैच में जबरदस्त वापसी की. दूसरा सेट ट्राई ब्रेकर में खींचा और आखिरी सेट 7-6 से जीत लिया.सानिया मिर्जा ने पहली बार विंबलडन वीमेंस डबल्स ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किया. वह विम्बलडन के फाइनल में भी पहली बार पहुंची थीं.

 

विंबलडन मिक्स डबल्स का फाइनल आज खेला जाएगा. एलेक्जेंडर पेया-टिमिया बाबोस की जोड़ी से  लिएंडर पेस-मार्टिना हिंगिस का मुकाबला होगा

 

विंबलडन का फाइनल मुकाबला आज दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्विटरजरलैण्ड के रोजर फेडरर के बीच होगा. रोजर फेडरर पिछले 41 साल में ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं.

 

33 साल के फेडरर को पिछले साल जोकोविच ने पांच सेटों तक चले लंबे फाइनल में उन्हें हराया था. टेनिस के महानतम खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज करा चुके फेडरर 2003 से 2010 के बीच अपने 17 में से 16 ग्रैंडस्लैम जीते हैं. वह दसवीं बार विम्बलडन फाइनल में पहुंचे हैं. खिताब जीतने पर वह सबसे ज्यादा आठ विम्बलडन जीतने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे. जोकोविच 17वीं बार फाइनल में पहुंचे हैं और उनकी नजरें नौवें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे शुरु होगा.

 

वहीं विंबलडन बॉयज डबल्स के फाइनल में सुमित नागल और नैम होंग की जोड़ी पहुंची है. सेमीफाइनल में मियोमिर-कैस्पर की जोड़ी को हरायाविंबलडन का मेंस सिंगल्स का फाइनल आज है. स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविच में टक्कर होगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sania_hingis_wins_wimbldon
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017