IPL स्टार सरफराज खान अब नहीं खेलेंगे मुंबई से, यूपी चले

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 11:57 AM
Sarfaraz Khan leaves Mumbai for Uttar Pradesh

नई दिल्लीः मुंबई रणजी टीम को एक और झटका लगा है. आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में टीम के दिग्गज बल्लेबाज  हिकेन शाह पर बैन के बाद अब 17 साल के सरफराज खान ने मुंबई का साथ छोड़ दिया है. सरफराज अब उत्तर प्रदेश के लिए खेलेंगे. सरफराज अपने क्रिकेट करियर में शुरुआती सालों से ही चर्चा में हैं. हाल ही खत्म हुए आईपीएल 8 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की तरफ से खेलते हुए 21 बॉल में 45 रन की धमाकेदार पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थीं. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने उनकी जम कर तारीफ की थी.

 

सरफराज ने अपने फैसले से यूपी क्रिकेट के मुखिया राजिव शुक्ल को अपने फैसले से अवगत कर दिया है और उन्होंने ने भी इसे स्वीकार कर लिया है. दूसरी तरफ मुंबई क्रिकेट की तरफ से सरफराज से इस फैसले को बदलने के लिए कहा जाएगा अगर वो नहीं मानते हैं तो उन्हें एनओसी देने में कोई दिक्कत नहीं है.

 

आपको बता दें कि सरफराज के पिता नौशाद यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले हैं और फिलहाल मुंबई में रहते हैं.

वहीं दूसरी तरफ जो खबरें आ रही हैं उससे ये भी पता चल रहा है कि सरफराज दो वजहों से मुंबई का साथ छोड़ना चाहते हैं –

 

1. जब सरफराज पर कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-19) के एक मैच के दौरान बदसलूकी का इल्जाम लगा था. उस वक्त एमसीए ने सरफराज की पूरी मैच फीस जुर्माने के तौर पर ले ली थी.

 

2. सरफराज ने बंगाल के खिलाफ 2014 में अपना पहला रणजी मैच खेला था. लेकिन उनके बल्ले से 3 मैच में सिर्फ 95 रन बनाए थे जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर बैठा दिया गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sarfaraz Khan leaves Mumbai for Uttar Pradesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017