U-19: टीम इंडिया ने शुरु किया अपना विजय अभियान

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 5:04 PM
Sarfaraz, Washington guide India to 79-run win over Ireland

मीरपुर: सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने पहले मैच में आयरलैंड को 79 रन से हराकर अभियान की शानदार शुरूआत की.

सरफराज (74) और वाशिंगटन (62) ने 17.2 ओवर में 110 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 55 रन के स्कोर से उबरकर नौ विकेट पर 268 रन बनाए. आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. भारत ने इसके बाद ग्रुप डी के इस मैच में आयरलैंड को 49.1 ओवर में 189 रन पर आउट कर दिया. लोरकैन टकर (57) और विलियम मैकक्लिन्टाक (58) ने आयरलैंड की तरफ से अर्धशतक जमाए.

u 19 1

आयरलैंड ने 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों जैक टेक्टर (एक) और स्टीफन डोहनी (4) के विकेट चार ओवर के अंदर गंवा दिये. इन्हें क्रमश: अरमान जाफर और कप्तान इशान किशन ने रन आउट किया. तीसरे नंबर के बल्लेबाज एडम डेनिसन (20) भी 15वें ओवर में राहुल बैथम (15 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर पहली स्लिप में रिकी भुई को कैच दे बैठे. इसके दो ओवर बाद बैथम ने अपना दूसरा विकेट लिया जब उन्होंने गैरी मैकक्लिन्टाक को पहली स्लिप में भुई के हाथों कैच कराया. इससे आयरलैंड का सकोर चार विकेट पर 46 रन हो गया. लोरकैन टकर और विलियम मैकक्लिन्टाक ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिये 113 रन जोड़े जिससे आयरलैंड पांच विकेट पर 159 रन के स्कोर तक पहुंचा. जीशान अंसारी ने मैकक्लिन्टाक को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी. हैरी टकर (तीन) को अवेश खान ने आउट करके स्कोर छह विकेट 165 रन कर दिया.

इससे पहले भारत को पारी की तीसरी गेंद पर ही बड़ा झटका लगा जब कप्तान किशन (शून्य) ने जोशुआ लिटिल (52 रन देकर तीन विकेट) की बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर लोरकैन टकर को कैच थमाया. ऋषभ पंत (छह) और रिकी भुई (39) ने पारी संवारने की कोशिश की. पंत हालांकि खुलकर नहीं खेल पाए और 12वें ओवर में रोरी आंद्रेस (35 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे.

आंद्रेस ने अगले ओवर में भुई को कवर में एडम डेनिसन को आसान कैच देने के लिये मजबूर किया. नए बल्लेबाज अरमान जाफर भी अधिक देर तक नहीं टिक पाए और गैरी मैक्लिनटाक ने उन्हें आउट करके 16.5 ओवर में भारत का स्कोर चार विकेट पर 55 रन कर दिया. इसके बाद सरफराज और वाशिंगटन ने जिम्मेदारी संभाली और 17.2 ओवर में 110 रन जोड़े जिससे स्कोर 34.1 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन हो गया. सरफराज स्लॉग शॉट खेलने के प्रयास में आगे बढ़े लेकिन हैरी टेक्टर की गेंद पर चूक गये और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे. उनकी 70 गेंद की पारी में सात चौके शामिल है.

अगले बल्लेबाज महीपाल लोमरर (17) भी अधिक देर तक नहीं टिक पाए लेकिन वाशिंगटन और जीशान अंसारी (36) स्कोर को 200 रन के पार ले गए. जीशान ने अपनी पारी में दो चौके लगाये जबकि वाशिंगटन ने 71 गेंद खेली और तीन चौके लगाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sarfaraz, Washington guide India to 79-run win over Ireland
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017