सरफराज में दिखती है मियांदाद की झलक: इंजमाम

By: | Last Updated: Tuesday, 17 March 2015 1:38 PM

एडिलेड: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज सरफराज अहमद की बल्लेबाजी उन्हें दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद की याद दिलाती है.

 

गौरतलब है कि सरफराज आईसीसी विश्व कप-2015 के पिछले दोनो मैचों में पाकिस्तान की जीत के नायक रहे तथा बीते रविवार को हुए अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 101 रन बनाए.

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर प्रसारित अपने लेख में इंजमाम ने कहा, “विश्व कप के पिछले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में सरफराज के उम्दा प्रदर्शन ने मध्य क्रम के दबाव को हल्का किया है. लगातार अपनी छोर बदलने की कुशलता के कारण सरफराज मुझे मियांदाद की याद दिलाते हैं.”

 

इंजमाम ने कहा, “बल्लेबाज जब भी एक या दो रन लेता है तो इससे न सिर्फ गेंदबाज परेशान होता है बल्कि उन्हें बल्लेबाज की कमजोरी भांपने में भी मुश्किल होती है. रविवार को सरफराज ने ठीक यही रणनीति अपनाई. छोर बदलते रहने से अहमद शहजाद को आत्मविश्वास मिला और पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने इस विश्व कप में पहली बार शतकीय साझेदारी निभाई.”

 

इंजमाम ने कहा कि महान खिलाड़ी वह होता है जो खेल को अंजाम तक पहुंचाए और सरफराज में महान बनने की वह सारी खूबियां हैं. उन्होंने आईसीसी के अगले विश्व कप को 10 टीमों तक सीमित रखने के फैसले का समर्थन किया.

 

इंजमाम ने अपने लेख में आगे लिखा है, “2019 में विश्व कप को सिर्फ 10 टीमों के बीच आयोजित करने की बातें सुनने में आई हैं, जिसका मैं समर्थन करता हूं.”

 

इंजमाम ने हालांकि आईसीसी को आयरलैंड जैसी टीमों के लिए टेस्ट दर्जा प्राप्त टीमों के साथ वर्ष में कम से कम 10 से 12 एकदिवसीय नियमित श्रृंखलाएं आयोजित करने का सुझाव भी दिया.

 

इंजमाम ने कहा, “इससे निचले दर्जे की टीमों जैसे आयरलैंड टीमों को अपनी रैंकिंग में सुधार लाकर सीधे विश्व कप में क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sarfraz Ahmed reminds Inzamam of Javed Miandad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017