जैकसन का लगातार दूसरा शतक, सौराष्ट्र ने गोवा को दस विकेट से हराया

By: | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 11:08 AM
Saurashtra beat goa by 10 wicket

राजकोट: सलामी बल्लेबाज शेलडन जैकसन ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए लगातार दूसरे मैच में शतक जमाया जिससे सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी के मैच में गोवा को 23.3 ओवर शेष रहते हुए दस विकेट से करारी शिकस्त दी. सौराष्ट्र के सामने जीत के लिये 200 रन का लक्ष्य था.

 

जैकसन ने ऐसे में 103 गेंदों पर 22 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 150 रन की बेहतरीन पारी खेली जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है. दूसरे सलामी बल्लेबाज अवि बारोट (नाबाद 49) ने उनका अच्छा साथ दिया जिससे सौराष्ट्र ने केवल 26.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 202 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की.

 

इससे पहले गोवा की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 47.4 ओवर में 199 रन पर आउट हो गयी थी. उसकी तरफ से सगुन कामत ने सर्वाधिक 95 रन बनाये. उनकी 141 गेंद की पारी में आठ चौके शामिल हैं. कामत के अलावा स्वप्निल असनोदकर ने 30 और रीगन पिंटो ने 29 रन का योगदान दिया.

 

सौराष्ट्र की तरफ से शौर्य सनाडिया ने 41 रन देकर तीन और और रविंद्र जडेजा ने 31 रन देकर दो विकेट लिये. सौराष्ट्र की जीत के नायक हालांकि जैकसन रहे जिन्होंने लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ा. उन्होंने मध्यप्रदेश के खिलाफ पिछले मैच में भी 111 रन बनाये थे. जैकसन ने 80 गेंदों पर लिस्ट ए का अपना चौथा शतक पूरा किया और उसके बाद अधिक तेजी दिखायी. इस दौरान उन्होंने लिस्ट ए में 1000 रन भी पूरे किये. उनकी इस तेजतर्रार पारी से सौराष्ट्र ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत से सौराष्ट्र ग्रुप डी में आठ अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है. गोवा की यह लगातार दूसरी हार है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Saurashtra beat goa by 10 wicket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017