ड्रॉ हुआ दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 6 January 2016 10:23 PM
SAvsENG: 2nd test ends draw

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड के छह विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद मैच उम्मीद के मुताबिक ड्रॉ समाप्त हुआ.

इंग्लैंड ने दूसरे पारी में छह विकेट 116 रन पर गंवा दिए थे जब उसकी बढ़त सिर्फ 118 रन की थी लेकिन जानी बेयरस्टा (नाबाद 30) और मोइन अली (नाबाद 10) ने इसके बाद स्कोर छह विकेट पर 159 रन तक पहुंचाया. अंतिम सत्र में हालांकि 15 मिनट में ही खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा और फिर 45 मिनट बाद मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया.

इंग्लैंड चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. तीसरा टेस्ट 14 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

दोनों टीमों ने पहली पारियों में 600 से अधिक रन बनाए जबकि पहले चार दिन 13 विकेट खोकर 1272 रन बने लेकिन अंतिम दिन गेंदबाजों ने नीरस मैच को कुछ रोमांचक बनाया.

एलेस्टेयर कुक और एलेक्स हेल्स दिन के पहले तीन ओवरों में ही पवेलियन लौट गए. दोनों अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. कुक ने आठ जबकि हेल्स ने पांच रन बनाए.

कागिसो रबादा ने कुक को विकेटकीपर क्विंटन डि काक के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद मोर्ने मोर्कल की गेंद पर तीसरी स्लिप में क्रिस मौरिस ने हेल्स का शानदार कैच लपका. जो रूट ने 29 गेंद में 29 रन बनाए लेकिन मौरिस ने पारी की अपनी पहली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया. रूट 17 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे थे जब मोर्कल की गेंद पर दूसरी स्लिप में एबी डिविलियर्स ने उनका कैच लपका लेकिन यह नोबाल हो गई.

निक काम्पटन भी 60 गेंद में 15 रन बनाने के बाद आफ स्पिनर डेन पीट की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस को कैच दे बैठे.

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में बेन स्टोक्स और जेम्स टेलर के विकेट गंवाए. पहली पारी में 258 रन बनाने वाले स्टोक्स 26 रन बनाने के बाद पीट की गेंद को उठाकर खेलने की कोशिश में मिडविकेट बाउंड्री पर मोर्कल को कैच दे बैठे.

टेलर भी पीट के अगले ओवर में शॉर्ट लेग पर तेंबा बावुमा को कैच थमा बैठे. उन्होंने 37 रन बनाए जबकि इस समय टीम का स्कोर छह विकेट पर 116 रन हो गया. बेयरस्टा और मोइन ने हालांकि इसके बाद टीम को और झटके नहीं लगने दिए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SAvsENG: 2nd test ends draw
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017