SAvsIND T20: अर्द्धशतकीय पारी खेल मिताली ने दिलाई शानदार जीत

SAvsIND T20: अर्द्धशतकीय पारी खेल मिताली ने दिलाई शानदार जीत

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी 20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान और सलामी बल्लेबाज मिताली राज ने नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

By: | Updated: 13 Feb 2018 09:30 PM

SAW vs INDW 1st T20: वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी 20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान और सलामी बल्लेबाज मिताली राज ने नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.  

वनडे सीरीज 2-1 से जीतने वाले भारत ने 165 रन के लक्ष्य को मिताली (नाबाद 54) की पारी की बदौलत 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया.

मिताली ने 48 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने स्मृति मंधाना (28) के साथ पहले विकेट के लिए 47 और डेब्यू कर रही जेमिमा रोड्रिगेज (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की.

मिताली ने इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 37) के साथ चौथे विकेट के लिए 5.2 ओवर में 52 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. वेदा ने 22 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके मारे.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेन वार्न नीकर्क (38), क्लो टायरन (नाबाद 32) और मिगनोन डु प्रीज (31) की पारियों की बदौलत चार विकेट पर 164 रन बनाए.

भारत की ओर से अनुजा पाटिल सबसे सफल गेंदबाजी रही जिन्होंने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए. शिखा पांडे और पूजा वस्त्रकार को एक-एक विकेट मिला.

दूसरा टी20 मैच 16 फरवरी को ईस्ट लंदन में खेला जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: SAvsIND T20: अर्द्धशतकीय पारी खेल मिताली ने दिलाई शानदार जीत
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी20 में वापसी के बाद अब रैना की नजर विश्व कप पर