चला सहवाग का बल्ला, रणजी में लगातार दूसरा शतक

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 1:03 PM

रोहतक: टीम इंडिया से बहार चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लगातार दूसरे मैच में शतक ठोक कर फॉर्म में वापस लौटाने के संकेत दे दिए. इससे पहले टीम इंडिया से बहार चल रहे युवराज सिंह ने भी रणजी मुकाबलों में लगातार तीन शतक ठोक चयनकर्ताओं को सोचने पर विवश कर दिया था.

 

सहवाग ने रजत भाटिया के साथ मिलकर दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबारा. सहवाग नाबाद 147 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं. भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे इसे आक्रामक बल्लेबाज ने भाटिया (72) के साथ ऐसे समय में 176 रन की बड़ी साझेदारी निभायी जबकि जोगिंदर शर्मा (39 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली ने अपने शुरूआती चार विकेट 41 रन पर गंवा दिये थे.

 

इन दोनों के प्रयास से दिल्ली ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 278 रन बनाये हैं. पिछले दो रणजी मैचों में 64 और 105 रन की पारियां खेलने वाले सहवाग ने लाहली के चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम की तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल पिच पर अपने नैसर्गिक खेल का खूबसूरत नजारा पेश किया और कई आकषर्क शॉट लगाये. उन्होंने अब तक 178 गेंदों का सामना करके 16 चौके और एक छक्का लगाया है.

 

इससे पहले हरियाणा ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और फिर उसके गेंदबाजों ने सुबह की नम परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया. दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर तक डटकर सामना किया लेकिन वे रन बनाने के लिये जूझते रहे. पहले बदलाव के रूप में आये जोगिंदर ने उन्मुक्त चंद को पगबाधा आउट करके हरियाणा को पहली सफलता दिलायी. उन्मुक्त ने पांच रन बनाये.

 

इन दोनों ने सतर्कता बरतने के साथ ढीली गेंदों पर करारे शॉट भी जमाये जिससे दिल्ली की रनगति तेज हुई. चाय के विश्राम के समय दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 205 रन था और सहवाग शतक से एक रन दूर थे. उन्होंने इसके तुरंत बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 41वां शतक पूरा किया. हषर्ल पटेल ने हालांकि चाय के विश्राम के बाद भाटिया को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. भाटिया ने अपनी 146 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाये. पुनीत बिष्ट (सात) भी काफी समय विकेट पर बिताने के बावजूद ज्यादा रन नहीं जोड़ पाये. शिवम शर्मा छह रन बनाकर आउट हुए. स्टंप उखड़ने के समय सहवाग के साथ सुमित नारवाल दो रन पर खेल रहे थे. हरियाणा की तरफ से जोगिंदर के अलावा मोहित शर्मा, हषर्ल पटेल, जयंत यादव और हिमांशु राणा ने एक एक विकेट लिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sehwag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017