नहीं चला सहवाग और गंभीर का बल्ला लेकिन दिल्ली को मिली जीत

By: | Last Updated: Saturday, 8 November 2014 1:26 PM
sehwag gambhir

नादौन: विश्व कप से पहले टीम इंडिया में वापसी की कवायद में लगे दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर एक बार बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम रहे. लेकिन इनके खराब प्रदर्शन के बाद भी दिल्ली ने विजय हजारे ट्राफी (उत्तर क्षेत्र) वनडे मैच में आज यहां पंजाब को चार विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की.

 

पंजाब पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित 45 ओवरों में छह विकेट पर 182 रन ही बना पाया. दिल्ली ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद रजत भाटिया (नाबाद 58) की संयम भरी पारी की मदद से 44 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बनाकर जीत दर्ज की. पंजाब की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उसके चार विकेट 65 रन पर निकल गये.

 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह केवल 15 रन बना पाये जबकि बाद में कप्तान हरभजन सिंह खाता भी नहीं खोल पाये. तरूवर कोहली (नाबाद 50) और गुरकीरत सिंह 47 ने उपयोगी पारियां खेलकर पंजाब की पारी को ढहने से रोका. दिल्ली जब खेलने के लिये उतरी तो संदीप शर्मा ने पारी की चौथी गेंद पर सहवाग को पवेलियन भेज दिया जो खाता भी नहीं खोल पाये.

 

गौतम गंभीर (22) और उन्मुक्त चंद (19) के रन आउट होने से स्थिति और बिगड़ गयी. मिलिंद कुमार (21) और योगेश नागर (09) के आउट होने से स्कोर पांच विकेट पर 102 रन हो गया. भाटिया को यहां से विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्ट (30) के रूप में अच्छा सहयोगी मिला. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 51 रन जोड़े.

 

भाटिया आखिर तक क्रीज पर टिके रहे. उन्होंने 72 गेंदों का सामना करके पांच चौके और दो छक्के लगाये. पंजाब की तरफ से अमितोज सिंह ने 27 रन देकर तीन विकेट लिये. हरभजन गेंदबाजी में भी नाकाम रहे. उन्होंने नौ ओवर में 49 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sehwag gambhir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017