क्या वीरू और गंभीर ने मान ली अपनी हार? देवधर ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 2:42 PM

नई दिल्ली: अनुभवी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की भारतीय टीम में वापसी की संभावनाएं लगभग समाप्त हो गयी हैं और इसलिए इस दिग्गज सलामी जोड़ी ने उत्तर क्षेत्र की तरफ से देवधर ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया है. टीम की अगुवाई ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह करेंगे.

 

राष्ट्रीय चयनकर्ता विक्रम राठौड़ की अगुवाई वाली उत्तर क्षेत्र चयन समिति ने विजय हजारे ट्रॉफी उत्तर क्षेत्र चरण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को देवधर की टीम में रखने का फैसला किया. उत्तर क्षेत्र चयन समिति के एक सदस्य ने कहा, ‘‘आज चयनसमिति की बैठक के शुरू में अध्यक्ष विक्रम राठौड़ ने बताया कि वीरू ने खास तौर पर कहा है कि वह देवधर ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते हैं. उन्होंने इसके बजाय कुछ उदीयमान खिलाड़ियों का चयन करने की वकालत की. गौती ने भी इसमें नहीं खेलने का फैसला किया लेकिन वह क्यों हटे मुझे इसका कारण पता नहीं है. ’’

 

पता चला है कि सहवाग ने डीडीसीए के शीर्ष अधिकारियों को बताया कि वह दिल्ली के उदीयमान जूनियर खिलाड़ियों का रास्ता नहीं रोकना चाहते हैं. सहवाग और गंभीर इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उनका विश्व कप के लिये 30 सदस्यीय संभावित टीम में जगह बनाना मुश्किल है क्योंकि तीनों सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि मुरली विजय कवर के रूप में चौथे सलामी बल्लेबाज हैं.

 

यही नहीं सहवाग और गंभीर पांच मैचों में क्रमश: 122 और 178 रन ही बना पाये. केवल एक मैच में ही वे अच्छा प्रदर्शन कर पाये जिसमें गंभीर ने 93 और सहवाग ने 80 रन बनाये थे.

 

टीम में केवल दो सीनियर खिलाड़ी हरभजन और युवराज सिंह हैं और इसमें अधिकतर युवा खिलाड़ी शामिल हैं. भारत अंडर-19 के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद पांच मैचों में केवल 36 रन बनाने के बावजूद टीम में जगह बनाने में सफल रहे. देवधर ट्राफी 29 नवंबर से शुरू होगी जिसमें उत्तर क्षेत्र का पहला मैच पूर्व क्षेत्र से 30 नवंबर को होगा.

 

उत्तर क्षेत्र की टीम इस प्रकार है – हरभजन सिंह (कप्तान), उन्मुक्त चंद, मनन वोहरा, मनदीप सिंह, युवराज सिंह, मिलिंद कुमार, गुरकीरत सिंह मान, रिषि धवन, अमित मिश्रा, परवेज रसूल, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, नकुल वर्मा (विकेटकीपर), तरूवर कोहली और विकास टोकस.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sehwag_gambhir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017