सेरेना विलियम्स अब भी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे प्रबल दावेदार

By: | Last Updated: Friday, 16 January 2015 10:20 AM

मेलबर्न: दुनिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स बहुत अच्छे फॉर्म में ना होने के बावजूद अब भी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की सबसे प्रबल दावेदार हैं और अपने 19वें ग्रैंड स्लैम की दिशा में उनसे दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

 

सिमोना हालेप, कैरोलिन वोजनियास्की और विक्टोरिया अजारेंका समेत दूसरे प्रमुख दावेदारों की तैयारी चोट से प्रभावित होने के बीच धुर प्रतिद्वंद्वी मारिया शारापोवा के एक बार फिर अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना को मजबूत चुनौती देने की उम्मीद है.

 

सेरेना के लिए मेलबर्न पार्क अच्छा साबित हुआ है और वह यहां पांच बार खिताब जीत चुकी हैं.

 

उन्होंने पहली बार यहां 2003 में और आखिरी बार 2010 में खिताब जीता था.

 

इस महीने हॉपमैन कप में सेरेना बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं दिखीं जिसकी वजह से उनके पिछले साल जैसे प्रदर्शन की आशंका है. सेरेना पिछले साल यहां चौथे दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं.

 

एक और ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब से वह स्टेफी ग्राफ (22) के बाद स्पष्ट रूप से दूसरी सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली खिलाड़ी बन जाएंगी. इस समय वह क्रिस एवर्ट और मार्टिना नवरातिलोवा (18-18) के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

 

हालांकि रूसी खिलाड़ी शारापोवा ने सेरेना के अपने सर्वश्रेष्ठ लय में ना होने के सवालों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘जब कोई विश्व नंबर एक हो तब आप उससे कमजोर प्रदर्शन की अपेक्षा नहीं कर सकते.’’ सेरेना के उलट शारापोवा शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया की एना इवानोविच को हराकर इसका सबूत दिया था.

 

विश्व की नंबर दो खिलाड़ी शारापोवा ने आखिरी बार 2008 में मेलबर्न पार्क में खिताब अपने नाम किया था.

 

पिछली बार की विजेता चीन की ली ना अपने खिताब की रक्षा नहीं करेंगी क्योंकि उन्होंने सितंबर में टेनिस से संन्यास ले लिया था. इसी तरह उनसे फाइनल में हारने वाली डोमिनिका किबुलकोवा का करियर फाइनल मैच के बाद से कहीं थम सा गया है.

 

वहीं पूर्व विश्व नंबर एक बेल्जियम की अजारेंका 2012 और 2013 में यहां खिताब जीतने के बाद 2014 में खराब प्रदर्शन की वजह से इस समय 41 वें रैंक पर पहुंच गयी हैं. रोमानिया की हालेप चीन में एक मैच अ5यास के दौरान पेट से जुड़े संक्रमण से पीड़ित हो गयी थी और इस वजह से उनका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए सही तरह से अ5यास नहीं हो पाया.

 

वहीं वोजनियास्की भी कलाई की चोट से पीड़ित रही हैं जबकि इवानोविच वापसी करते हुए रैंकिंग में पांचवे पायदान पर पहुंचने के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन में छुपारूस्तम साबित हो सकती हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: serena
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017