फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शफीकउल्लाह का तूफान, लगाया सबसे तेज दोहरा शतक

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शफीकउल्लाह का तूफान, लगाया सबसे तेज दोहरा शतक

अफगानिस्तान क्रिकेट के टीम के शफीकउल्लाह शफीक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है. शफिउल्लाह ने महज 89 रनों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली.

By: | Updated: 12 Apr 2018 09:15 PM

नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट के टीम के शफीकउल्लाह शफीक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है. शफिउल्लाह ने महज 89 रनों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली. इस दौरान शफीकउल्लाह ने मैदान पर 103 मिनट का समय बिताया.

काबुल रीजन की तरफ से खेलते हुए 28 साल के कप्तान शफीकउल्लाह ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 22 छक्के लगाए. हैरानी की बात यह है कि शफीकउल्लाह ने यह विस्फोटक बल्लेबाजी मैच की तीसरी पारी में की. शफीकउल्लाह को इस बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

बूस्ट रीजन और काबूल रीजन के बीच खेले गए इस मैच में बूस्ट ने टॉस जीतकर काबूल को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. बल्लेबाजी करने उतरी ने काबूल की टीम ने पहली पारी में शानदार पदर्शन करते हुए 106.1 ओवर में 413 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

पहली पारी के जबाव में बूस्ट की टीम सिर्फ 250 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बूस्ट की तरफ से सबसे अधिक वहीदुल्लाह शफाक ने 80 रन बनाए.

163 रनों के मजबूत बढ़त के साथ काबूल की टीम ने मैच के आखिरी दिन शफिउल्लाह के दोहरे शतक की मदद से 312 रन बनाने में कामयाब रही.

 

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शफीकउल्लाह का तूफान, लगाया सबसे तेज दोहरा शतक
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IPL 2018: उथप्पा की चुनौती, किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है