INDvsPAK: विराट से डरी-सहमी है अफरीदी एंड कंपनी!

By: | Last Updated: Saturday, 27 February 2016 2:24 PM

नई दिल्ली/मीरपुर: जहां टीम इंडिया पहला मुकाबला जीतकर कॉन्फिडेंस के साथ आज मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट मैदान पर उतरेगी तो वहीं एशिया कप में पाकिस्तान का पहला कदम सहमा हुआ होगा. उसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम इंडिया का वो सबसे बड़ा दिग्गज है जिसने बीते कई सालों में पाकिस्तान की नाक में नकेल कसी है.

जी हां आज जो बल्लेबाज़ पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी परेशानी कर सकता है वो और कोई नहीं बल्कि खुद भारतीय टीम के उप-कप्तान विराट कोहली ही हैं. जिस तरह कभी वीवीएस लक्ष्मण को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में मज़ा आता था ठीक वैसे ही आज की तारीख में विराट कोहली पाकिस्तानी गेंदबाज़ों पर गरजते हुए नज़र आते है.

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि खुद विराट के आंकड़ें ये बयां करते हैं. विराट कोहली ने पाकिस्तान खिलाफ 10 वनडे मुकाबलों में 41 के बेहतरीन औसत से 373 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं. वहीं टी20 में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से सर्वाधिक औसत से रन बनाए हैं. उन्होनें पाक के खिलाफ खेले 4 टी20 मुकाबलों में 75 के औसत से 150 रन बनाए हैं. जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 78 रन रहा है. ये अंतराष्ट्रीय टी20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ का सर्वाधिक स्कोर भी है.

वहीं भारत और पाक के बीच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में हुई बैटल में भी विराट ने तूफानी शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इसलिए पाकिस्तान का वो घांव अब तक भरा नहीं होगा और वो चाहेगी कि जल्द-जल्द से बल्लेबाज़ को वापस पवेलियन भेजा जाए. लेकिन अगर आज विराट कोहली चले तो फिर टीम इंडिया को पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में आगे बड़ जाएगी.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDvsPAK: विराट से डरी-सहमी है अफरीदी एंड कंपनी!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017