बादशाह खान ने किया शो मैन राज कपूर को याद

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 2:38 PM

मुंबई: सुपरस्टार शाहरुख खान ने बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले दिवंगत अभिनेता राज कपूर को अपने रिएलिटी टीवी शो ‘इंडिया पूछेगा सबसे शाणा कौन?’ में श्रद्धांजलि दी.

 

हुआ यूं कि शाहरुख के शो में एक प्रतिभागी जोकर की वेशभूषा में आया था, जिसे देखकर शाहरुख को राज कपूर की याद आ गई. यहां तक कि उन्होंने जोकर की बड़ी सी नाक भी अपने चेहरे पर लगा ली.

 

राज कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में सर्कस के जोकर की यादगार भूमिका निभाई थी, जिसकी अवधारणा थी कि दुख की घड़ी हो या सुख की ‘शो चलते रहना है.’

 

राज कपूर ने फिल्म जगत को ‘बरसात'(1949), ‘आवारा'(1951), ‘श्री 420′(1955), ‘चोरी चोरी'(1956) जैसी सुपरहिट फिल्में दीं.

 

उन पर फिल्माए गए कुछ गीत भी लोगों के बीच काफी मशहूर और लोकप्रिय हुए जिनमें ‘मेरा जूता है जापानी’, ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’, ‘जीना यहां मरना यहां’ और ‘किसी की मुस्कुराहटों’ प्रमुख है.

 

शाहरुख खुद भी बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते हैं. उन्होंने ‘दिल तो पागल है’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और ‘दिल से’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

 

शाहरुख के शो के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि इसकी शूटिंग आरके स्टूडियो में हुई है, जिसे राज कपूर ने शुरू किया था, जब वह 24 साल के थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shahrukh khan_raj kapoor_bollywood_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017