IPL 8: 6 तूफानी ऑस्ट्रेलियंस की जंग है आज

By: | Last Updated: Tuesday, 21 April 2015 9:17 AM
Shane Watson-George Bailey_Steve Smith_James Faulkner_Glenn Maxwell_

सौजन्य: बीसीसीआई

नई दिल्ली: आज अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में सीज़न 8 की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला जाना है. जहां राजस्थान की टीम अब तक अपने पांचों मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले पायदान पर बनी हुई है. वहीं पंजाब की टीम अब तक अपने खेले गए 4 मुकाबलो में से 1 मुकाबला जीतकर छठे पायदान पर काबिज़ है.

 

लेकिन इन दोनों ही टीमों में ऑशीज़ यानी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर बहुत अधिक दारोमदार रहा है. दोनों टीमों के 3-3 ऐसे ऑशीज़ खिलाड़ी हैं जो इन टीमों की जान रहे हैं और आज बी जिस टीम के ऑशीज़ चलेंगे वो ही टीम जीत का परचम लहरा सकती है.

आईये नज़र डाले दोनों टीमों के उन छह खिलाड़ियों पर जो कर सकते हैं कुछ भी कमाल…

RR:

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ राजस्थान टीम की असली ताकत है, पहले 4 मैचों में राजस्थान की कप्तान कर उन्हें अपनी कप्तानी और बल्लेबाज़ी के दम पर मैच जितवाने इस बल्लेबाज़ से राजस्थान को बहुत अधिक उम्मीदें हैं. स्मित इस समय बेहतरीन विश्वास के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. वो आईपीएल सीज़न 8 में अब तक खेली 5 पारियों में 35 के अच्छे औसत से 141 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होनें एक अर्धशतक भी लगाया है.

 

शेन वाटसन: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज़ शेन वाटसन ने पिछले मैच में वापसी करते हुए धमाकेदार अर्धशतक लगाया और चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ टीम को जीत दिलाई. वाटसन के आने से टीम में और अधिक मजबूती आई है. वाटसन एक बेहतरीन कप्तान होने के साथ-साथ एक बेहतरीन ऑल-राउंडर भी हैं. अगर ये चले तो विपक्षी टीम के लिए इनको रोक पाना बेहद मुश्किल साबित हो सकता है.

 

जेम्स फॉक्नर: बेहतरीन हरफनमौला कला के धनी ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर जेम्स फॉकनर भी राजस्थान टीम का हिस्सा हैं. फॉक्नर ने अब तक खेले 5 मैचों में उन्होनें बल्ले से बहुमूल्य 75 रन और झटके हैं. वहीं गेंदबाज़ी ने उन्होनें महत्वपूर्ण 4 विकेट भी झटके हैं वो टीम के सफल ऑल-राउंडर हैं.

 

KXIP:

ग्लेन मैक्सवेल: पिछले सीज़न किंग्स इलेवन पंजाब टीम की जान रहे ग्लेन मैक्सवेल अब तक इस सीज़न में कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं. मैक्सवेल ने अब तक महज़ 61 रन बनाए हैं. लेकिन किंग्स की टीम इस बात को बखूबी जानती है कि जिस दिन मैक्सवेल चले उस दिन विरोधी टीम के पास करने के लिए कुछ नहीं बचेगा.

 

जॉर्ज बेली: किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सबसे सफल बल्लेबाज़ जॉर्ड बेली इस सीज़न में बेहतरीन तरीके से खेल रहे हैं. भले अभी उनकी कप्तानी में टीम को कुछ खास सफलता ना मिली हो लेकिन पिछले सीज़न उन्होने जिस तरह का खेल दिखाया था इस बार भी वो कुछ वैसा ही कमाल कर रहे हैं. बेली ने अब तक खेले 4 मैचों में 54 के औसत से 164 रन बनाए हैं. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं.

 

जॉनसन: जी हां मिचेल जॉनसन की ताकत से हर क्रिकेट प्रेमी वाकिफ है. मिचले जॉनसन पंजाब के महत्वपूर्ण गेंदबाज़ों में से एक हैं. लेकिन इस सीज़न वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. इस सीज़न में अब तक खेले 4 मैचों में वो महज़ 5 विकेट ही चटका पाए हैं. लेकिन जॉनसन अगर आज राजस्थान के बल्लेबाज़ों पर नकेल कसने में कामयाब रहे तो वो टीम के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shane Watson-George Bailey_Steve Smith_James Faulkner_Glenn Maxwell_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017