मुंबई क्रिकेट संघ का चुनाव आज, पवार और पाटिल के बीच सीधी टक्कर

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 4:12 AM
Sharad Pawar_Vijay Patil_MCA_Shiv Sena_NCP_

मुंबई: मुंबई क्रिकेट असोसिएशन यानि एमसीए की कार्यकारी समिती के आज हो रहे चुनाव पर भारतीय क्रिकेट की नजरें रहेगी क्योकिं एमसीए के अध्यक्ष पद के लिए शरद पवार की सीधी टक्कर विजय पाटील से होगी.

 

पिछले 14 सालो मे 12 साल पवार एमसीए के अध्यक्ष है, लेकिन यह केवल दूसरी बार होगा की पवार को अध्यक्ष पद का चुनाव लडना होगा. अपने 12 साल के कार्यकाल मे पवार 10 साल एमसीए के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने जा चुके है.

 

पवार ने साल 2001 मे पहली बार एमसीए का चुनाव लडा था. तब वह अजित वाडेकर को हराकर एमसीए के अध्यक्ष बने थे. उसके बाद 2011 तक पवार एमसीए अध्यक्ष बने रहे.

2011 मे पवार ने विलासराव देशमुख को समर्थन देकर एमसीए का अध्यक्ष बनाया था. लेकिन विलासराव के निधन के बाद पवार फिर 2013 मे निर्विरोध एमसीए के अध्यक्ष चुने गए. लेकिन अब 2015 मे पवार को अध्यक्ष बनने के लिए चुनाव लडना होगा.

 

एमसीए का यह चुनाव राजकीय समीकरणो की वजह से भी चर्चा मे है. शरद पवार राष्ट्रवादी काँग्रेस के अध्यक्ष है तो वहीं बीजेपी के मुंबई प्रदेशाध्यक्ष आशीष शेलार पवार-महाडदळकर गुट से उपाध्यक्ष पद चुनाव लड रहे है. पवार के प्रत्याशी विजय पाटील बिहार के पूर्व राज्यपाल डी. वाय. पाटील के बेटे है. डी. वाय. पाटील महाराष्ट्र के एक जमाने के काँग्रेस नेता है.

 

विजय पाटील के क्रिकेट फर्स्ट गुट को शिवसेना ने खुला समर्थन दिया है. उपाध्यक्ष पद की दो जगह के लिए पवार-महाडदळकर गुट से आशीष शेलार और भारत के पूर्व कर्णधार दिलीप वेंगसरकर मैदान मे है. पाटील गुट से शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और पूर्व टेस्ट खिलाडी अबे कुरुविला उपाध्यक्ष का चुनाव लडेंगे.

 

पूर्व टेस्ट खिलाडी लालचंद राजपूत एमसीए के संयुक्त सचिव पद का चुनाव लड़ रहे हैं.  पूर्व टेस्ट खिलाडी प्रवीण अमरे और शिवसेना सांसद राहुल शेवाळे समेत 22 उम्मीदवार कार्यकारी समिती 11 पदो के लिए मैदान मे है.

 

एमसीए के इस चुनाव मे आज दोपहर 3 से शाम 6.15 बजे तक मतदान होगा. जिसमे कुल 329 क्लब्स के प्रतिनिधी वोट करेंगे. रात 10 बजे के बाद नतीजे सामने आने की संभावना है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sharad Pawar_Vijay Patil_MCA_Shiv Sena_NCP_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: MCA Ncp Sharad Pawar Shiv Sena Vijay patil
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017