बॉक्सिंग डे टेस्ट: ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा फेरबदल, मार्श बाहर

By: | Last Updated: Friday, 25 December 2015 3:20 PM
Shaun Marsh dropped for Boxing Day

नई दिल्ली/कैनबरा: कल से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने प्लेईंग इलेवन का ऐलान करते हुए एक बहुत बड़ा फेरबदल किया है.

 

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले टेस्ट में धमाकेदार 182 रनों की पारी खेलने वाले शॉन मार्श को टीम से बाहर रखा गया है. जबकि उनके स्थान पर हेमस्ट्रिंग के कारण टीम से बाहर हुए उस्मान ख्वाजा की वापसी हुई है.

Usman Khawaja

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज़ को पारी और 212 रनों से हरा दिया था.

 

26 दिसंबर यानी कल से शुरू होने वाले सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को तीसरें नंबर के बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किया गया है. जबकि खुद कप्तान स्मिथ चौथे नंबर पर मैदान पर उतरेंगे.

 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के दौरान ख्वाजा हेमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. जिसके बाद शॉन मार्श को टीम में मौका दिया गया था जिसे मार्श ने दोनों हाथों से लपकते हुए एडिलेड टेस्ट में 49 और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 182 रनों की पारी खेली.

 

वहीं चोट से पहले ख्वाजा भी शानदार फॉर्म में गुज़र रहे थे. उन्होनें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबलों में शतक लगाया. वहीं हाल ही में उन्होनें एक घरेलू टी-20 मुकाबले में भी शतक लगाया.

 

हालांकि टीम में हुए इस सबसे बड़े बदलाव का कारण साफ करते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि ”ख्वाजा पूरी तरह से फिट हो गए हैं इसलिए उन्हें टीम में मौका दिया गया है. हालांकि मार्श और ख्वाजा में से किसी एक को चुनना मुश्किल था.”

 

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: बर्न्स, वार्नर, ख्वाजा, स्मिथ, ऐडम वोग्स, मिचेल मार्श, नेविल, हेज़लवुड, पीटर सिडल, पेटिनसन, लायन.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shaun Marsh dropped for Boxing Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017