तेज गेंदबाज तैयार करने में असफल रहा है भारत: पोलॉक

By: | Last Updated: Saturday, 24 October 2015 1:48 PM
shaun pollock on indian fast bowling

चेन्नई: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक का मानना है कि भारत लगातार तेज गेंदबाजों को तैयार करने में असफल रहा है और इसके पीछे जेनेटिक्स बड़ा कारण हो सकता है.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर पोलॉक ने कहा, “भारत में तेज रफ्तार गेंदबाजों का न होना मुझे लंबे समय तक आश्चर्यचकित करता रहा है. उदाहरण के लिए पाकिस्तान में लगातार ऐसे गेंदबाज होते रहे हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकें. उनके पास वकार युनिस और वसीम अकरम जैसे उत्कृष्ट तेज गेंदबाज रहे हैं और उसके बाद शोएब अख्तर और मोहम्मद समी की जोड़ी आती है. इस समय वहाब रियाज तेज-तर्रार गेंदबाजी कर रहे हैं.”

 

पोलॉक ने कहा, “यह मजेदार तथ्य है कि पाकिस्तान आखिरकार क्यों तेज गेंदबाज तैयार करने में इतना सफल रहा है, जबकि भारत नहीं, खासकर तब जब दोनों देशों में काफी समानताएं हैं. यह अजीब बात है कि भारत से आखिर लगातार प्रदर्शन कर सकने वाले तेज गेंदबाज क्यों नहीं आ रहे. मुझे इस बारे में बिल्कुल भी नहीं पता कि क्या यह उनकी जेनेटिक्स के कारण है या उनके खान-पान के कारण.”

 

42 वर्षीय पोलॉक ने कहा कि भारत के पास इस समय वरुण एरॉन और उमेश यादव जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और यहां जवगल श्रीनाथ जैसे बेहद सफल तेज गेंदबाज भी हुए, हालांकि पोलॉक का मानना है कि भारत में काफी प्रतिभा छिपी हुई है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: shaun pollock on indian fast bowling
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017