बर्थडे के मौके पर शोएब अख्तर ने दिया विराट को जवाब

बर्थडे के मौके पर शोएब अख्तर ने दिया विराट को जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार पांच नवंबर को 29 साल के हो गए. विश्व क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में शुमार हो चुके कोहली ने अपने 9 साल के क्रिकेट करियर में ही कई ऐसे मुकाम छू लिए हैं जिसका सपना हर दूसरा क्रिकेटर देखता है.

By: | Updated: 05 Nov 2017 01:53 PM
Shoaib akhtar says better off not bowling to virat-kohli
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली रविवार पांच नवंबर को 29 साल के हो गए. विश्व क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में शुमार हो चुके कोहली ने अपने 9 साल के क्रिकेट करियर में ही कई ऐसे मुकाम छू लिए हैं जिसका सपना हर दूसरा क्रिकेटर देखता है.

विराट कोहली मौजूदा क्रिकेट जगत में सबसे सफल बल्लेबाज़ हैं और आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें दुनिया भर से जन्मदिन की बधाइयां मिल रही हैं. इसी कड़ी में एक नाम जुड़ गया है पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर का.

हालांकि शोएब अख्तर ने विराट को बधाई संदेश नहीं भेजा है लेकिन जन्मदिन के मौके पर उन्होंने एक ट्वीट किया. दरअसल एक क्रिकेट वेबसाइट ने एक तस्वीर शेयर कर विराट का बयान लिखा था जिसमें विराट कह रहे हैं कि, 'उचित रहेगा कि जब शोएब अख्तर गेंदबाज़ी कर रहे हों तो आप नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रहें.'

इसके जवाब में शोएब अख्तर ने ट्वीट कर कहा, 'अच्छा है जब कोहली बल्लेबाज़ी कर रहा है तो मैं गेंदबाज़ी नहीं कर रहा.' फिर अख्तर कहते हैं कि 'मज़ाक छोड़िए, लेकिन वो एक शानदार बल्लेबाज़ हैं और उनके खिलाफ गेंदबाज़ी करना एक शानदार प्रतियोगिता होती.'






मौजूदा समय में विराट कोहली इतने सफल बल्लेबाज़ बनते जा रहे हैं कि उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी होने लगी है. कोहली, सचिन के हर बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचते दिख रहे हैं. कोहली ने महज 202 वनडे में 9030 रन बना लिए हैं.

9 साल के करियर में ही उन्होंने सचिन के आधे आंकड़े हासिल कर लिए हैं. सचिन ने जहां अपने करियर में कुल 76 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता वहीं विराट अब तक 40 बार मैन द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं, 5 बार टेस्ट, 25 बार वनडे और 10 बार टी 20 मैच में.

टेस्ट क्रिकेट में 4658 रन बना चुके कोहली न सिर्फ क्रिकेट के मैदान बल्कि मैदान के बाहर भी काफी लोकप्रिय हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Shoaib akhtar says better off not bowling to virat-kohli
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रहाणे के पिता हिरासत में, कार एक्सीडेंट में हुई थी महिला की मौत