बीच मैच के दौरान सिद्धार्थ कौल को मिली टीम में चयन की जानकारी

बीच मैच के दौरान सिद्धार्थ कौल को मिली टीम में चयन की जानकारी

कौल को टीम इंडिया में चयन की जानकारी रणजी मैच के दौरान मिली. मैच के दौरान मैदानी अंपायरों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी.

By: | Updated: 27 Nov 2017 10:17 PM
siddharth-kaul-indian-cricket-team-india-vs-sri-lanka-one-day-series-siddharth-kaul-in-one-day-team-vs-sri-lanka

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच के लिए सोमवार को टीम का एलान हुआ और टीम में सिद्धार्थ कौल का नाम आया. भारतीय क्रिकेट प्रेमी इस नाम से परिचित होंगे. विराट कोहली की अगुवाई में अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले टीम के सदस्य के बाद कौल का नाम आईपीएल के दसवें सीजन से सुर्खियों में आया.


कौल को टीम इंडिया में चयन की जानकारी रणजी मैच के दौरान मिली. मैच के दौरान मैदानी अंपायरों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी.


पंजाब की टीम अमृतसर में आज सेना के खिलाफ फील्डिंग कर रही थी जब मैच रैफरी सुनील चतुर्वेदी ने अंपायरों विनीत कुलकर्णी और के श्रीनाथ के जरिये कौल के लिए संदेश भेजा.


कौल ने बताया, ‘‘उस समय ड्रिंक्स ब्रेक था और एक अंपायर मेरे पास आए और कहा कि मैच रैफरी सर (चतुर्वेदी) ने सूचना दी है कि मुझे भारत की वनडे टीम में चुना गया है. मुझे उस समय समझ नहीं आया कि कैसी प्रतिक्रिया दूं. यह मेरे क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी खबर थी और मुझे यह मैदान पर मिली.’’


इस 27 वर्षीय गेंदबाज ने 2008 में अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में कुआलालंपुर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी का अंतिम ओवर फेंककर विराट कोहली कप्तानी में खेल रहे भारत को खिताबी जीत दिलाई थी.


कोहली इसके बाद से भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हुए जबकि उस टीम में शामिल रविंद्र जडेजा राष्ट्रीय टीम का नियमित हिस्सा हैं. इसके अलावा सौरभ तिवारी और अभिनव मुकुंद ने भी सीनियर स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया.


कौल ने हालांकि इस दौरान पंजाब, उत्तर क्षेत्र, इंडिया ए और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से नियमित रूप से खेलते हुए उम्मीद नहीं छोड़ी. उन्होंने इस दौरान 50 प्रथम श्रेणी मैचों में 175 विकेट चटकाए जबकि 52 लिस्ट ए मैचों में भी 98 विकेट हासिल किए.


कौल ने कहा, ‘‘मुझे हमेशा उम्मीद थी कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखूंगा तो मुझे मौके मिलेंगे. हां, अंडर 19 विश्व कप जीतना शानदार अहसास था लेकिन इतने वर्षों में मुझे पता चला कि घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलेगा.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: siddharth-kaul-indian-cricket-team-india-vs-sri-lanka-one-day-series-siddharth-kaul-in-one-day-team-vs-sri-lanka
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टखने में चोट की वजह से रणजी सेमीफाइनल से बाहर हुए ईशांत