कैटिच ने क्रिकेट को कहा अलविदा

By: | Last Updated: Saturday, 12 July 2014 12:16 PM
Simon Katich Retires From All Forms of Cricket

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज साइमन कैटिच ने शनिवार को क्रिकेट के सभी स्वरूपों से संन्यास ले लिया. आस्ट्रेलियाई टीम से जून, 2012 में ही संन्यास ले चुके कैटिच ने शनिवार को टी-20 से भी संन्यास की घोषणा कर दी. इसके साथ ही कैटिच का 13 वर्षो का अंतर्राष्ट्रीय करियर समाप्त हो गया.

 

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, कुछ महीने पहले ही कैटिच का क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से अनुबंध समाप्त हुआ. सीए के अध्यक्ष वैली एडवर्डस ने पिछले साल कहा था कि कैटिच को टेस्ट टीम से हटाना गलती थी.

 

जनवरी, 2001 में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय के साथ पदार्पण करने वाले कैटिच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 56 टेस्ट मैच और 45 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया. 2001 से 2010 के बीच कैटिच ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का अभिन्न हिस्सा रहे.

 

ऑस्ट्रेलिया टीम से संन्यास लेने के बाद कैटिच पिछले वर्ष तक काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेते रहे. पिछले सत्र में कैटिच की अगुवाई में पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में खिताबी जीत हासिल की.

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कैटिच ने कहा, “इस तरह का निर्णय लेना हमेशा बहुत कठिन रहता है. कुछ वर्ष पहले आस्ट्रेलियाई टीम से प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेते हुए भी मैं इसी स्थिति में था.”

 

कैटिच ने आगे कहा, “मेरा परिवार है. अब तक मेरा क्रिकेट करियर बहुत अच्छा रहा. वाका के अपने घरेलू मैदान पर करियर के आखिरी मैच में जीत के साथ क्रिकेट को अलविदा कहना कुछ ऐसा है जिसका आप सपना देखते हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Simon Katich Retires From All Forms of Cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017