बैडमिंटन: हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे सायना, सिंधु और प्रणॉय

बैडमिंटन: हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे सायना, सिंधु और प्रणॉय

भारत के लिए हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार का दिन मिला-जुला रहा. देश की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु ने दूसरे दौर में कदम रख लिया है.

By: | Updated: 23 Nov 2017 02:15 AM
Sindhu, Saina, Prannoy Advance at Hong Kong Open

कॉव्लून: भारत के लिए हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार का दिन मिला-जुला रहा. देश की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु ने दूसरे दौर में कदम रख लिया है. पुरुष एकल वर्ग में एच.एस. प्रणॉय के अलावा, अन्य भारतीय खिलाड़ियों बी.साई.प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा को हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.


विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 44वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क की मेटे पॉल्सन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 23-21 से मात दी. सायना का सामना दूसरे दौर में नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होगा.


रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी लेयुंग युएट येइ को मात दी. सिंधु ने 26 मिनट के भीतर ही येइ को 21-18, 21-10 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.


पुरुष वर्ग में कश्यप और सौरभ को हार का सामना करना पड़ा है. क्वालीफायर मुकाबलों से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले कश्यप को पहले दौर में दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी लीड डोंग वेई ने 15-21, 21-9, 22-20 से मात दी.


सौरभ को इंडोनेशिया के टोमी सुगियाटरे ने सीधे गेमों में 21-15, 21-8 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. प्रणॉय ने अपना अच्छा प्रयास जारी रखते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी हु युन को मात दी.


प्रणॉय के लिए यह मैच आसान नहीं रहा. उन्हें पहले गेम में युन ने 19-21 से मात दी. इसके बाद, खेल में वापसी करते हुए एक घंटे एक मिनट तक चले मैच में बाकी दो गेम में हांगकांग के खिलाड़ी युन को 21-17, 21-15 से मात देकर जीत हासिल की. दूसरे दौर में प्रणॉय का सामना गुरुवार को जापान के खिलाड़ी काजुमासा साकाई से होगा.


प्रणीत को पहले दौर में मिली हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सोन वान हो ने पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. दक्षिण कोरिया के वान हो ने 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणीत को 35 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-8, 21-16 से मात दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Sindhu, Saina, Prannoy Advance at Hong Kong Open
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story विशाखापट्टनम: धोनी ने पहले ही वनडे में मचा दिया था कोहराम