मकाऊ ओपन जीतकर सिंधु ने पूरी की खिताबी हैट्रिक

By: | Last Updated: Sunday, 29 November 2015 11:00 AM
sindhu won macau open

मकाऊ: भारतीय स्टार शटलर पी वी सिंधु ने महिला एकल फाइनल में जापान की मिनात्सु मितानी को हराकर 120,000 डॉलर इनामी मकाउ ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट को लगातार तीसरी बार जीतकर खिताबी हैट्रिक पूरी की. सिंधु ने दबदबे वाला प्रदर्शन किया और एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में छठी वरीयता प्राप्त मितानी को 21-9 21-23 21-14 से हराया.

 

विश्व में 12वें नंबर की भारतीय ने कुछ बेहतरीन स्ट्रोक लगाये और अपने रिटर्न से जापानी खिलाड़ी को परेशान किया. इसके अलावा उन्होंने बेसलाइन पर अपने सही आकलन से भी अंक बनाये. मितानी शटल को कोर्ट के अंदर रखने के लिये संघर्ष करते हुए दिखी. सिंधु ने शुरू से ही खेल पर दबदबा बना दिया और मितानी की गलतियों का पूरा फायदा उठाकर उन्होंने पहले गेम में ब्रेक तक 11-5 से बढ़त हासिल कर ली.

 

मितानी ने आक्रामकता तो दिखायी लेकिन वह अपनी गलतियों पर काबू नहीं कर पायी और उनके अधिकतर रिटर्न बाहर गये जिससे सिंधु ने जल्द ही 17-6 से बढ़त बना ली. दूसरी तरफ सिंधु के अधिकतर स्मैश और ड्रॉप सटीक थे और उन्होंने 19-9 की बढ़त हासिल कर ली. उन्होंने अपन रिटर्न से भी मितानी को परेशान किया और स्मैश जमाकर गेम प्वाइंट तक पहुंची. इसके बाद जापानी खिलाड़ी का शॉट बाहर चला गया जिससे सिंधु ने पहला गेम अपने नाम किया. मितानी ने इसके बाद सर्विस की गलती से शुरूआत की लेकिन वह जल्द ही संभल गयी. भारतीय खिलाड़ी ने भी हालांकि बराबर की टक्कर दी और स्कोर 16-16 से बराबर कर दिया. दोनों खिलाड़ी 19-19 तक बराबरी पर पहुंची लेकिन सिंधु लाइन पर अच्छा अनुमान लगाकर मैच प्वाइंट तक पहुंच गयी पर अगले क्षण उन्होंने शटल बाहर मार दी.

 

नेट पर खूबसूरती से वह फिर से अंक हासिल करके 21-20 से मैच प्वाइंट तक पहुंची लेकिन मितानी ने फिर से उसे बचा दिया. सिंधु का अगला शॉट बाहर चला गया और भारतीय ने अगली बार शटल नेट पर मार दी जिसका मितानी ने पूरा फायदा उठाया. सिंधु ने तीसरे और निर्णायक गेम में जल्द ही 5-3 की बढ़त हासिल की. मितानी फिर से शटल का सही अनुमान नहीं लगा पा रही थी और उनके रिटर्न भी अच्छे नहीं थे जिससे सिंधु को 9-4 से बढ़त बनाने में मदद मिली. इन दोनों ने क्रॉस कोर्ट स्ट्रोक्स पर लंबी रैलियां खेली. एक अवसर पर मितानी ने तेजी से नेट की तरफ बढ़कर अंक हासिल किया लेकिन सिंधु ने ब्रेक तक खुद को 11-7 से आगे रखा.

 

ब्रेक के बाद सिंधु ने अगले आठ में से छह अंक हासिल किये और फिर भारतीय जल्द ही 20-11 से मैच प्वाइंट पर पहुंच गयी. जापानी खिलाड़ी ने तीन मैच प्वाइंट बचाये लेकिन सिंधु ने किसी तरह की घबराहट नहीं दिखायी और मितानी से गलती का इंतजार किया. मितानी ने जल्द ही शटल बाहर मार दी और सिंधु खिताबी हैट्रिक पूरी करने में सफल रही.

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sindhu won macau open
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017