INDvsSL: पुजारा के शतक के बाद अमित मिश्रा का अर्द्धशतक

By: | Last Updated: Saturday, 29 August 2015 4:09 AM
SL strike twice before rain ruins play

कोलंबो:  आठ महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक और अमित मिश्रा के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में आठ विकेट पर 292 रन बनाए.

 

पहले दिन भी कल बारिश के कारण सिर्फ 15 ओवर का खेल हो पाया था जबकि आज भी अंतिम सत्र में बारिश आ गई.

 

पुजारा ने अपना सातवां शतक जड़ते हुए 277 गेंद में 13 चौकों की मदद से नाबाद 135 रन की पारी खेलने के अलावा मिश्रा (59) के साथ आठवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 104 रन जोड़े जिससे भारत पांच विकेट पर 119 रन की मुश्किल स्थिति से उबरने में सफल रहा. मिश्रा ने अपने तीसरे टेस्ट अर्धशतक के दौरान 87 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे.

 

श्रीलंका के खिलाफ आठवें विकेट के लिए यह भारत की ओर से रिकॉर्ड साझेदारी है. इससे पहले का रिकार्ड पूर्व कप्तान कपिल देव और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन के नाम था जिन्होंने पी सारा ओवल में छह सितंबर 1985 को 70 रन की साझेदारी की थी. सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब पर भी यह आठवें विकेट की सर्वोच्च साझेदारी है. साथ ही मिश्रा की यह पारी इस मैदान पर नौवें नंबर के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है.

 

पुजारा ने इससे पहले अलावा कप्तान विराट कोहली (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50, रोहित शर्मा (26) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 और विकेटकीपर नमन ओझा (21) के साथ छठे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम को कुछ स्थिरता दी.

 

श्रीलंका की ओर से धम्मिका प्रसाद (83 रन पर चार विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे. उनके अलावा नुवान प्रदीप, रंगना हेराथ, एंजेलो मैथ्यूज और थारिंडु कौशल ने भी एक एक विकेट हासिल किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SL strike twice before rain ruins play
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017